बचत भवन में डीएम की अध्यक्षता में जिला तंबाकू नियंत्रण विभाग की हुई बैठक

डीएम ने सभी विभागों को तंबाकू मुक्त घोषित कर घोषणा पत्र देने के दिए निर्देश

Meerut। अब जगह-जगह तंबाकू का सेवन करने वालों की अब खैर नहीं होगी। कोटपा एक्ट-2003 को प्रभावी बनाने के लिए इंफोर्समेंट स्क्वायड का गठन किया गया है। बुधवार को बचत भवन में डीएम की अध्यक्षता में जिला तंबाकू नियंत्रण विभाग की बैठक आयोजित हुई। बैठक में डीएम ने सभी विभागों को तंबाकू मुक्त घोषित कर घोषणा पत्र देने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य रूप से महिला अस्पताल की एसआईसी डॉ। मनीषा अग्रवाल, एसीएमओ डॉ। एसके शर्मा तंबाकू प्रकोष्ठ के नोडल डा। एसएस चौधरी, जनपद सलाहकार मोहित भारद्वाज शामिल रहे।

कमेटी में ये होंगे शामिल

तंबाकू नियंत्रण के लिए बनने वाली इनफोर्समेंट टीम में उपजिलाधिकारी, क्षेत्रीय अधिकारी, नोडल अधिकारी तंबाकू प्रकोष्ठ, डीआईओएस, बीएसए, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी, डीआईओएस, बीएसए, हायर एजुकेशन रीजनल ऑफिसर के नाम प्रस्तावित हैं। डीएम की ओर से लिस्ट फाइनल होने के बाद इसे लागू कर दिया जाएगा।

अभियान एक मार्च से

प्रदेश व जिले में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान तथा संचारी रोग व दिमागी बुखार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए 1 मार्च 2020 से 31 मार्च 2020 तक अभियान चलाया जाएगा। बचत भवन में आहूत बैठक की अध्यक्षता डीएम अनिल ढींगरा ने की। उन्होंने कहा कि परस्पर विभागीय समन्वय व कार्ययोजना बनाकर अभियान को सफल बनाया जाए.आमजन को अभियान से जोड़ा जाए।