एचआईजी, एमआईजी और एलआईजी के लिए कम आवेदन

फ‌र्स्ट फेज में इलाहाबादियों ने नहीं दिखाया कोई इंट्रेस्ट

ALLAHABAD: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट सरस्वती हाईटेक सिटी को इलाहाबाद में बसाने की कवायद शुरू हो गई है। लेकिन प्लाट बुकिंग के लिए आवेदन ओपेन होने और करीब एक महीने बीतने पर भी इलाहाबादियों ने कुछ खास इंट्रेस्ट नहीं दिखाया है। इसकी वजह से यूपीएसआईडीसी ने आवेदन की लास्ट डेट बढ़ाकर 13 अक्टूबर से 25 अक्टूबर कर दिया है। अब 25 अक्टूबर तक लोग बैंकों से आवेदन फार्म खरीदने के साथ ही जमा कर सकते हैं।

1140 एकड़ में बसेगा नया शहर

सरस्वती हाईटेक सिटी ग्रीन सिटी होने के साथ ही अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इसे 1140 एकड़ एरिया में बसाने की तैयारी है। इसमें पार्क, स्टेडियम, हॉस्पिटल, स्कूल, मॉल के साथ ही अन्य सुविधाएं अवेलेबल होंगी। इसे बसाने के लिए फ‌र्स्ट फेज में यूपीएसआईडीस ने प्लॉट आवंटन का निर्णय लिया है। लोगों से आवेदन मांगा गया है। रेट 17 हजार 900 रुपया प्रति वर्ग मीटर है।

ये हैं प्लॉट

एचआईजी 364 प्लाट

एमआईजी 657 प्लाट

एलआईजी 560 प्लाट

कितने आवेदन आए, नहीं जानकारी

सरस्वती हाईटेक सिटी में प्लॉट बुकिंग के लिए आवेदन फार्म की बिक्री के लिए यूपीएसआईडीसी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, एचडीएफसी बैंक व इंडस इंड बैंक से टाईअप किया है।

नहीं है एक्जेक्ट फीगर

यूपीएसआईडीसी ने 10 अक्टूबर से फार्मो का वितरण शुरू किया था। 13 अक्टूबर लास्ट डेट थी। एक महीने में कितने आवेदन फार्म खरीदे गए और जमा किए गए, इसकी जानकारी यूपीएसआईडीसी के आरएम को नहीं है। आरएम तेजवीर सिंह ने बताया कि बैंक बंद चल रहे हैं, इसलिए हमारे पास एक्जेक्ट फीगर नहीं है।

वर्जन-

सरस्वती हाईटेक सिटी में प्लॉट आवंटन के लिए आवेदन फार्म जमा करने की लास्ट डेट 13 अक्टूबर निर्धारित थी। फेस्टीव सीजन को ध्यान में रखते हुए डेट बढ़ाकर 25 अक्टूबर लास्ट डेट की गई है। अब 25 अक्टूबर तक लोग फार्म खरीद कर जमा कर सकते हैं।

तेजवीर सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक, यूपीएसआईडीसी