मंडलीय उद्योग बंधु की मीटिंग में कमिश्नर ने दिए निर्देश

BAREILLY: वेडनेसडे को कमिश्नरी सभागार में कमिश्नर प्रमांशु की अध्यक्षता में मंडलीय उद्योग बंधु की मीटिंग सम्पन्न हुई। कमिश्नर ने उद्यमियों और हस्तशिल्पियों की प्राब्लम का तुरंत समाधान करने के निर्देश दिए हैं। मीटिंग में बताया परसाखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया के अधूरे नाला के निर्माण को जल्द से जल्द सर्वे कर इसे पूरा करने के निर्देश दिए। जिन प्लाटों में कोई इंडस्ट्री नही लगी उनकी सूची उद्योग विभाग से मॉगी गई ताकि उस पर अग्रिम कार्यवाही की जा सके ।

बांट-माप विभाग से मांगी सूची

उद्यमी जगमोहन टंडन ने परसाखेड़ा में महावीर इंडस्ट्री के विरूद्ध प्रदूषण फैलाने की शिकायत की जिस पर प्राथमिक जांच में प्रदूषण होना नही पाया गया। बीएलएग्रो के धनश्याम खंडेलवाल ने उनके फैक्ट्री के खाद्य तेलों के पैकेज, बिलिंग आदि में छोटी-मोटी कमी पर बाट-माप व खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा परेशान करने की नियत से नोटिस भेजने व जुर्माना लगाने की शिकायत की तथा यह भी कहा कि बाजार में कई ब्रांड अधोमानक खाद्य तेल बेचते हैं और उनमें बडी-बडी कमियां हैं लेकिन उन्हें नही पकडा जा रहा है। इस पर कमिश्नर ने खाद्य सुरक्षा व बाट-माप से अब तक लिये सैम्पल एवं छापेमारी की सूची तलब की है।

जल्द से जल्द बने फायर स्टेशन

परसाखेड़ा में फायर स्टेशन के निर्माण में देरी पर कमिश्नर ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अर्बन हाट को पूरे समय उपयोग में लाने के लिए उद्यमियों से सुझाव व विचार विमर्श किया। कमिश्नर ने कहा कि इतना सुन्दर व शहर के बीच महत्वपूर्ण अर्बन हाट को दिल्ली हाट की तर्ज पर विकसित किया जाये। मीटिंग में डीएम, सीडीओ, बीसी बीडीए व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।