- यूथ एक्स्पो में छात्रों को किया गया मोटिवेट

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

मॉडर्न होने की चाह में हम अपने संस्कारों को भूलते जा रहे हैं। आधुनिक समय में तकनीक और अन्य साधनों से हमें सुविधा तो दे मिल रही है लेकिन ये सारी चीजें हमारे यंग जेनरेशन को डिप्रेशन और सुसाइड की ओर भी ले जा रही हैं। ये बातें भारतीय नृत्य कला मंदिर के मुक्ताकाश में आयोजित यूथ एक्सपो में कही गई। अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्पिरिचुअल साइंटिस्ट डॉ। चिन्मय पण्डया और विशिष्ठ अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, मंत्री जय कुमार सिंह, मंत्री श्याम रजक मौजूद रहे।

- युवाओं को किया मोटिवेट

स्पिरिचुअल साइंटिस्ट डॉ। चिन्मय पण्डया ने युवाओं को मोटिवेट करते हुए कहा कि अपने सुनहरे भविष्य और संस्कारी जीवन के लिए अपने भीतर के अंधकार को मिटाकर वहां प्रकाश फैलाएं। अपने जीवन में प्रकाश के लिए अपना दीपक खुद बनें। इसके लिए उन्होंने टाइम मैनेजमेंट, कठिन परिस्थितियों में धैर्य रखने और साधना-अराधना पर जोर दिया। केंद्रीय मंत्री रविशंकर, श्याम रजक, जय कुमार आदि ने भी युवाओं को मोटिवेट किया।

प्रकोष्ठ के संचालक मनीष कुमार ने बताया कि अगर युवा अभी की चुनौतियों को स्वीकार नहीं करेंगे तो देश का विकास नहीं होगा। कार्यक्रम में डॉ। अशोक कुमार, विजय शर्मा, ज्ञान प्रकाश, निशांत रंजन, राजीव, विसल और प्रिंस रंजन सहित अन्य गायत्री परिवार के सदस्यगण मौजूद रहे।