रांची: राजधानी की हर सड़क बारिश से पहले चकाचक दिखाई दे रही थी। लेकिन मानसून की बारिश की शुरुआत के साथ ही सिटी पर चढ़ा आईवाश परत दर परत उतरता ही जा रहा है। शहर की मुख्य सड़कों पर फोकस करें या लिंक रोड की बात करें तो हर जगह बरसात का पानी जमा होने के साथ ही कचड़ा और कीचड़ फैला हुआ है। इस मुसीबत के मारे पैदल चलना तो दूभर हो ही रहा है, कार से चलने में भी लोग झेल जा रहे हैं। इस समस्या के क्रिएट होने से लोग हर दिन परेशान हो रहे हैं। सबसे ज्यादा प्रॉब्लम स्कूल से घर लौटने वाले बच्चों को हो रही है। स्कूल छुट्टी के समय कई बसें एक साथ सड़कों पर होती हैं जिसके कारण रास्ते के किनारे पैदल चलने की भी जगह कम ही बचती है। उस पर भी कीचड़ और पानी जमा होने के कारण बच्चे किसी तरह बचते बचाते चलते हैं। कीचड़ के कारण फिसलन होने से गिरकर घायल होने का अंदेशा भी बढ़ गया है। उन्हें लेने आए परिजनों का भी यही हाल रहता है। बुधवार की बारिश के बाद रातू रोड के हर इलाके में जल जमाव रहा।

पिस्का मोड़

रातू रोड का सबसे व्यस्त माने जाने वाले पिस्का मोड़ चौक पर ही हालत नारकीय है। यहां लोगों का चलना दूभर हो गया है। सड़क के किनारे पानी का जमाव है जिसके कारण पब्लिक को भारी समस्या फेस करनी पड़ रही है।

जतरा मैदान रोड

यह रोड पिस्का मोड़ से जतरा मैदान की तरफ जाने वाली सड़क है। सड़क के मोड़ पर ही पानी जमा हुआ है जिसे लांघकर रोड में प्रवेश किया जा सकता है। यह सघन आबादी वाला इलाका है और यहां हजारों लोग घर बनाकर रहते हैं।

ईटकी रोड

पिस्का मोड़ से ईटकी जाने वाली सड़क की हालत भी बेहद खराब है। सड़क के दोनों तरफ दुकानें बनी हुई हैं और दिनभर लाखों लोग पैदल और वाहनों से इस सड़क से गुजरते हैं। इस कारण सड़क की हालत बारिश में और भी खराब हो गई है।

गैलेक्सिया मॉल

करोड़ों की लागत से बनाए गए इस मॉल के पास खड़ा होना भी दूभर हो रहा है। मानसून की हलकी बारिश के बाद से ही पूरे इलाके में कीचड़ जमा हो गया है। दोपहिया वाहनों को मॉल के बाहर खड़ा करने की व्यवस्था है लेकिन वहां गाड़ी खड़ी करना काफी मुश्किल हो रहा है।