BAREILLY:

- होटल, घर, बारातघर समेत दरगाह की ओर से किए गए जायरीन के ठहरने और लंगर काइंतजाम

उर्स ए रजवी की तैयारियां दरगाह इ्रन्तेजामिया, जिला इन्तेजामिया के अलावा पूरा शहर कर रहा है। देश विदेश से लाखों जायरीन उर्स ए रजवी में शिरकत करने के लिए बरेली पहुंच रहे हैं। ऐसे में जायरीन की तादाद के मद्देनजर इंतेजाम किया गया है। शहर के हिन्दू और मुस्लिम आगे आएं हैं और उन्होंने अपने घरों, शादी हॉल आदि में जायरीनों को ठहरने की व्यवस्था की है। जायरीन को दिक्कत न हो। इसके लिए खाने-पीने व बिस्तर का भी बंदोबस्त रहेगा।

दरगाह की ओर से भी अरेंजमेंट

सज्जादानशीन हजरत मौलाना मोहम्मद सुब्हानी मियां की तरफ से दरगाह के मेहमानखाने, मदरसा मंजर ए इस्लाम, अफ्रीकी हॉस्टल, इस्लामिया इंटर कॉलेज, खलील हायर सेक्रेंड्री, कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज, इस्लामिया ग‌र्ल्स स्कूल, प्राइमरी स्कूल किशोर बाजार, राजकीय इंटर कॉलेज समेत बिहारीपुर में ठहरने के इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा किला क्षेत्र में फूल बाजार, कंघी टोला का इंडियन पैलेस, जसौली की गुलशन ए इकबाल कार्यालय, नई बस्ती का इकबाल पैलेस, कोहाड़ापीर का मिलन शादी हाल, सैलानी होटलों व अन्य शादी व बैंक्वेट हॉल में भी जायरीन ठहराए जाएंगे। इन सभी जगहों पर जायरीन के खाने-पीने के लिए लंगर की भी व्यवस्था रहेगी।

विदेशों से पहुंचेंगे जायरीन

उर्स में देश के कोने-कोने से जायरीन पहुंचते हैं। इसके अलावा विदेशों से भी जायरीन के पहुचंने की सूचना दरगाह कमेटी को मिली है। दरगाह के मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि सूडान, मॉरीशस, अमेरीका, आस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, इंग्लैंड, श्री लंका, मिस्र, सऊदी अरब, दुबई, लेबनान, हालैंड व अन्य देशों से जायरीन पहुंचेंगे। कार्यक्रम की जानकारी हाजी जावेद खान, शाहिद खान, मुफ्ती सलीम नूरी, हाजी अब्बास नूरी, नरवेज खां नूरी, औरंगजेब खां नूरी, ताहिर, सैय्यद मुदस्सिर अली, शहाबुद्दीन ने दी।