-वेलेंटाइन वीक को लेकर सज गए शहर के बाजार, सुबह से देर रात तक रही रौनक

-शॉप ओनर्स ने बढ़ा दिए गिफ्ट्स आइटम के रेट, दिल्ली और नासिक आए गुलाब

बरेली: फ्राइडे को रोज डे के साथ वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गई। जिसके लिए शहर के मार्केट में हफ्ते भर पहले से ही तैयारी शुरू हो गई थी। फ्राइडे सुबह से ही शॉप्स पर यूथ पहुंचने लगे। जिसका फायदा ओनर्स ने भी खूब उठाया। रोज की बढ़ती डिमांड देख शॉप ओनर्स ने दो से तीन गुना ज्यादा रेट वसूले। लेकिन यूथ इससे बेफिक्र दिखे। उन्होंने अपने लव वन को रोज देकर रोज डे विश किया। हालांकि शॉप ओनर्स ने शहर के बाहर से भी रोज मंगाए थे लेकिन इसके बावजूद शाम तक फूलों की शॉर्टेज हो गई। वहीं आज यानि सैटरडे को प्रपोज डे को लेकर यूथ खासी उत्साहित हैं।

4 लाख से ज्यादा के बिके रोज

बटलर प्लॉजा, राजेंद्र नगर, डीडीपुरम सभी फ्लॉवर्स शॉप पर सुबह से यूथ उमड़ने लगे थे। रोज डे को देखते हुए जहां पहले एक रेड रोज 15 से 20 रुपए में मिलता था, वो 30 से 40 रुपए में बिका। फ्लॉवर्स शॉप ओनर राम कुमार श्रीमाली ने बताया कि इस खास मौके पर रोजेज की पहले से ही बुकिंग हो गई थी। दीपक गुप्ता की शॉप से डेली के अपेक्षा दोगुना तक रोज बिके। एक अनुमान के मुताबिक सिर्फ गुलाब के फूलों का बिजनेस 4 लाख से अधिक का हुआ।

रूठे फ्रेंड्स को मनाया

यूथ की डिमांड को देखते हुए शहर के शॉप ओनर्स ने दिल्ली और नासिक से खास गुलाब मंगाए थे। जिसे यूथ ने खूब पसंद किया। सभी ने अपने चाहने वालों को रोज देकर रोज डे विश किया। साथ ही न्यू मैरिड कपल्स और फ्रेंड्स ने भी एक दूसरे को गुलाब का फूल और बुके भेंट कर अपनी खुशियां बांटी। कई लोगों ने इसी बहाने अपने रूठे हुए खास को मनाया तो कुछ लोगों ने अपने प्यार का इजहार किया।

आज होगा प्यार का इजहार

फूलों से दिलों का तार जोड़ने के बाद सैटरडे को प्रपोज डे मनाया जाएगा। प्यार का इजहार करने के लिए यूथ एक-दूसरे के लिए गिफ्ट, ग्रीटिंग कार्ड तक खरीदते दिखाई दिए। वहीं, बहुत से यूथ के फ्रेंड्स ग्रुप ने टूर पर भी जाने की प्लानिंग की है।