- यूपी का हर तीसरा व्यक्ति कोरोना से भयभित

- नोएडा का हर आदमी गूगल पर बचने का खोज रहा उपाय

<- यूपी का हर तीसरा व्यक्ति कोरोना से भयभित

- नोएडा का हर आदमी गूगल पर बचने का खोज रहा उपाय

varun.rai@inext.co.in

GORAKHPUR:

varun.rai@inext.co.in

GORAKHPUR: गूगल ट्रेंड्स में अब फैशन या सेलिब्रेटी नहीं बल्कि कोरोना ही छाया हुआ है। हाल फिलहाल गोरखपुर का का हर तीसरा व्यक्ति कोरोना और उसकी दवा के बारे में जानने की कोशिश कर रहा है। पूरे यूपी की बात करें तो यहां का हर तीसरा व्यक्ति भयभीत है और इसके बारे में जानने की कोशिश में लगा है। नोएडा में हर व्यक्ति रोजोना कोरोना सर्च कर रहा है। देश में अगर बात करें तो पिछले दस दिन में कोरोना वायरस की सर्च क्ख् सौ फीसदी बढ़ गई है।

पीएम के संबोधन के बाद बढ़ी तदाद

देश नहीं, बल्कि दुनिया में जो भी चीजें सबसे अधिक सर्च होती हैं, उसे गूगल ट्रेंड्स डेली दिखाता है। अभी तक ट्रेंड्स में भारत में रोज की समस्या या प्रधानमंत्री, सेलिब्रिटी या फैशन को ही सबसे अधिक सर्च किया जाता था। लेकिन पिछले एक माह की बात करें तो सबसे अधिक सर्च कोरोना वायरस हुआ है। देश में कोरोना को लेकर सर्चिंग में सबसे अधिक तेजी पिछले 7 दिनों में आई है।

गोवा से सर्च करने में आगे

गोवा के लोग सबसे अधिक इसे सर्च कर रहे हैं। दूसरे नंबर पर कर्नाटक और तीसरे नंबर पर अंडमान निकोबार है। यूपी में भी करीब फ्0 फीसदी लोग रोज कोरोना वायरस क्या है, कैसे फैलता है, कैसे बच सकते हैं या उसे ठीक करने वाली दवा को सर्च कर रहे हैं।

एक माह पहले नहीं थी दहशत

चीन में जब वायरस तेजी से फैल रहा था, तब भारत में कोई दहशत नहीं थी। ख्म् जनवरी तक के डाटा की बात करें तो इंडिया से कोरोना वायरस को लेकर सर्च करने वालों की संख्या करीब एक फीसदी से भी कम थी, जबकि क्ब् मार्च के बाद यह संख्या करीब 98 फीसदी पहुंच गई है।

यूपी में सबसे अधिक यहां सर्च

नोएडा क्00 फीसदी (लगभग)

ग्रेटर नोएडा 8म् फीसदी

गाजियाबाद म्9 फीसदी

कानपुर भ्क् फीसदी

इलाहाबाद ब्म् फीसदी

वाराणसी ब्ब् फीसदी

आगरा ब्ब् फीसदी

गोरखपुर ब्क् फीसदी

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner