-रामपुर गार्डन हॉटस्पॉट से रोजाना वापस लौट रहे हैं मरीज

बरेली-रामपुर गार्डन हॉटस्पॉट में आने वालों की चेकिंग तो सख्ती से हो रही है लेकिन अंदर से बाहर जाने वालों पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इसकी वजह से भी संक्रमण फैलने का खतरा है। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को इस संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। पुलिसकर्मियों को बाहर निकलने वालों की भी चेकिंग करनी होगी और उनसे बाहर जाने का कारण भी पूछना होगा। सैटरडे को भी रामपुर गार्डन से काफी संख्या में मरीजों को वापस लौटना पड़ा। यहां आने वाले मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में जाने के लिए बोला जा रहा है।

डॉक्टर्स को दी है अनुमति

बता दें कि रामपुर गार्डन के रेडियोलॉजिस्ट के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 250 मीटर एरिया को हॉटस्पॉट बनाकर सील किया गया है। इस एरिया में दो एंट्री प्वाइंट बनाए गए हैं। यहां पर काफी संख्या में हॉस्पिटल हैं। जिसकी वजह से यहां कई डॉक्टर्स रहते हैं। इसके अलावा यहां कई डॉक्टर्स ऐसे भी रहते हैं जो शहर के दूसरे हॉस्पिटल में प्रैक्टिस करते हैं। जिसकी वजह से डॉक्टर्स को अंदर आने और बाहर जाने की अनुमति दी है। इसके अलावा स्टॉफ को भी अनुमति दी गई है। यह अनुमति सिर्फ कार्ड दिखाने पर ही है लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। अंदर आने वाले मरीजों की तो जांच पुलिस करती है लेकिन बाहर कार से जाने वालों को रोक टोक नहीं करती है।

गेट पर लेने आ रहे सामान

हॉटस्पॉट एरिया में सिर्फ होम डिलीवरी ही की जाती है। इसके लिए दुकानदारों को निर्धारित कर दिया जाता है। डीएम ने भी होम डिलीवरी को प्रभावी तौर पर लागू करने के निर्देश दिए हैं लेकिन कई लोग दूध व अन्य सामान न मिलने की शिकायत कर रहे हैं। इसकी वजह से लोग बैरियर पर ही सामान लेने आ जा रहे हैं। लोग बैरियर पर आते हैं और बाहर ठेला लेकर आने वालों से सामान लेते हैं।