पूर्व मंत्री केके गौतम ने बसपा सुप्रीमो पर हमला बोला

हकीकत बोलने पर कार्रवाई का लगाया आरोप

पूर्व मंत्री ने बनाई बहुजन उत्थान पार्टी

ALLAHABAD: बहुजन समाज पार्टी का झंडा बुलंद करने के साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ हाथी की सवारी कर चुके पूर्व मंत्री केके गौतम ने भी अब बसपा का साथ छोड़ दिया है। बसपा से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने अपनी पार्टी बहुजन उत्थान पार्टी बना ली है। रविवार को इलाहाबाद पहुंचे बहुजन उत्थान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केके गौतम ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर हमला किया। पत्रिका चौराहा स्थित यूनियन बैंक भवन में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पिछड़ा समाज के ददुआ, ठोकिया व घनश्याम केवट की हत्या बसपा सुप्रिमो मायावती ने ही करायी थी। इससे पिछड़ा समाज खुद को अपमानित महसूस कर रहा है।

मायावती ने पदाधिकारियों की आवाज को दबाया

बातचीत के दौरान पूर्व मंत्री ने अपने मन की भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की आवाज को हमेशा दबाया। अगर किसी ने सही बात की तो उसे सजा दी गई। जोनल कोआर्डिनेटर व एमएलसी की जिम्मेदारी निभाने के दौरान ही बसपा की नैया डगमगाने की संभावना मैने जताई थी। लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी और मुझे तमिलनाडु का प्रदेश कोआर्डिनेटर बनाकर भेज दिया। अप्रैल 2016 में टिकटों की खरीद बिक्री को लेकर आवाज उठाया तो यूपी से हटाकर बिहार भेज दिया।

लगातार गिर रहा है बसपा का जनाधार

मायावती की हिटलरशाही की वजह से ही बसपा का जनाधार लगातार गिरता रहा। जिसका परिणाम रहा कि कांशीराम की जयंती पर लखनऊ में काशीराम स्मारक पर इस बार केवल 80 लोग ही उपस्थित हुए। जिससे काफी दुख हुआ और मैंने पार्टी छोड़ दी। अब बहुजन उत्थान पार्टी बना लिया है। बातचीत के दौरान अमर सिंह गौतम, अरविंद जायसवाल, अनवर अली, अवधेश गौतम आदि मौजूद रहे।