-सम्राट पृथ्वीराज चौहान स्वाभिमान रैली में भाजपा के खिलाफ गरजे पूर्व सीएम अखिलेश यादव

-सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले, एक करोड़ गरीबों को देंगे हर माह एक हजार समाजवादी पेंशन

सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को चौहान स्वाभिमान रैली के बहाने लोकसभा चुनाव का सियासी बिगूल फूंक दिया। कहा कि यदि हम सत्ता में दोबारा लौटे तो एक करोड़ गरीब, बुजुर्गो को एक हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन देंगे। समाजवादी पेंशन से कितने बुजुर्गो की माली हालत सुधर गई थी, मगर भाजपा सरकार ने समाजवादी पेंशन को रोक दिया। कटिंग मेमोरियल मैदान में पृथ्वीराज चौहान स्वाभिमान रैली का आगाज करने पहुंचे अखिलेश यादव पीएम मोदी-सीएम योगी पर खूब हमलावर दिखे। बिगड़ती कानून व्यवस्था और सूबे में बढ़ते भ्रष्टाचार पर तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नोटबंदी की गई थी कि भ्रष्टाचार रुकेगा, केंद्र में चार साल व यूपी में दस महीने की भाजपा सरकार है क्या देश और प्रदेश में भ्रष्टाचार रुका? चुटकी लेते हुए कहा कि एक बार फिर सरकार को नोटबंदी करनी चाहिए। जनवादी सोशलिस्ट पार्टी की ओर से सम्राट पृथ्वीराज के सम्मान में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि नोटों के रंग बदलने से भ्रष्टाचार नहीं रुकने वाला।

नौजवानों को बोलते हैं पकौड़ा बेचो

पृथ्वीराज चौहान की शौर्य गाथाओं का वर्णन करने के दौरान पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में नौजवान, गरीब, किसान सब छले जा रहे हैं। बेरोजगार नौजवानों को रोजगार दिलाने का वादा कर सत्ता में काबिज हुए प्रधानमंत्री बोलते हैं कि पकौड़ा का ठेला लगाओ, चाय बेचो। डिजिटल इंडिया बनाने का सपना देखने वाले पकौड़ा-चाय से आगे बढ़ ही नहीं पा रहे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश को शिक्षा बदलेगा, शिक्षित समाज बदलेगा।

सड़कें ऐसी कि प्लेन उतर जाए

पूर्व मुख्यमंत्री ने भीड़ से सवाल किया कि गंगा की सफाई इन चार साल में कितनी बेहतर हुई? गंगा की सफाई के नाम पर केंद्र सरकार ने सिर्फ काशीवासियों को धोखा दिया है। कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में गोमती व वरुणा नदी की सफाई करवाई। काम बोलता है का जिक्र करते हुए अपने कार्यकाल की तमाम उपलब्धियां गिनाई। बोले, हमने सड़कें ऐसी बनवाई हैं कि प्लेन की इमरजेंसी लैडिंग हो जाए, डायल 100 दिया जिससे कि गांव में घर तक पुलिस पहुंच सके।

चमकदार पार्टी है भाजपा

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि खुशहाली व रामराज्य लाने का दावा करने वाली भाजपा सरकार में जघन्य से जघन्य अपराध हो रहे हैं। बिना पूछे सीने में गोली उतराने वाले एनकाउंटर से अपराध रोकने की बात कर रहे हैं। योगी सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि सीएम योगी जैसे ही कानून व्यवस्था सुधारने का दावा करते हैं, ठीक वैसे ही एक डकैती पड़ जाती है। यहां तक कि लखनऊ में डकैती पड़ गई। बोले कि भाजपा बहुत चमकदार पार्टी है, यह अखबारों, टीवी चैनलों पर प्रचार करके सब कुछ ठीक होने का दावा कराती है।

चौहान समाज छोटे भाई जैसे

पृथ्वीराज चौहान की अस्थि अफगानिस्तान से लाने का भरोसा दिलाने के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चौहान समाज हमारे छोटे भाई की तरह है। सम्राट पृथ्वीराज चौहान की विशाल प्रतिमा कन्नौज के संयोगिता मार्ग पर लगाने का वादा करते हुए पूर्व सीएम ने दूसरी प्रतिमा लगाने का सुझाव भी चौहान समाज से मांगा। इससे पूर्व जनवादी सोशलिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय चौहान ने अखिलेश यादव का माल्यार्पण कर स्वागत किया। बाबतपुर से निकलने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह रोककर स्वागत किया और नारेबाजी की।