छात्रसंघ भवन पर अध्यक्ष की अगुवाई में तैयारियों पर की गई चर्चा

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कार्यक्रम के सम्बन्ध में मंगलवार को छात्रों ने सामूहिक बैठक की। इसमें यह तय किया गया कि विवि का राजनीतिकरण नहीं करने दिया जाएगा। छात्रों ने कहा कि छात्रसंघ के बजट का प्रयोग किसी नेता के स्वागत और चुनावी चर्चाओं के लिए नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए छात्रों ने छात्रसंघ एडवायजरी बोर्ड के अध्यक्ष को ज्ञापन देकर आग्रह किया कि छात्रसंघ के पैसे का दुरुपयोग न किया जाए। इसमें अमित तिवारी, प्रशांत मिश्र, संदीप पटेल, भारत सिंह, अमित तिवारी, अखंड प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

विरोध का जल्द दिखेगा असर

उधर, इविवि छात्रों ने छात्रसंघ उद्घाटन समारोह के विरोध में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। जिसमें छात्रों ने कहा कि ऐसे समय जब लोक सेवा आयोग की जांच के लिए सीबीआई शहर में डेरा डाले है। तब कार्यक्रम में अखिलेश यादव को बुलाना छात्रों के घाव पर नमक रगड़ने जैसा है। छात्रनेता आनंद सिंह निक्कू ने कहा कि इविवि कुलपति और सपा नेताओं में गठजोड़ बढ़ रहा है। जबकि हम लगातार कुलपति के भ्रष्टाचार को लेकर मुखर हैं, जिसका असर जल्द दिखेगा। रजनीश सिंह रिशू ने कहा कि विवि परिसर में कार्यक्रम की अनुमति देकर विवि प्रशासन गलत कर रहा है। जबकि हाल ही में आरएसएस के पूर्व सर संघ चालक प्रो। राजेन्द्र सिंह का कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया।

आतिथ्य को स्वीकार कर दिखाया अपना स्नेह

वहीें इविवि छात्रसंघ भवन में छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें छात्रसंघ उद्घाटन समारोह की तैयारियों पर चर्चा की गई। अध्यक्ष अवनीश ने कहा कि छात्र-छात्राओं के उत्साह को देखते हुए कार्यक्रम में करीब 1,10,000 लोगों के आने का अनुमान है। सांस्कृतिक मंत्री अवधेश कुमार पटेल शानू कहा कि छात्र और नौजवानों की लड़ाई लड़ने का काम अगर किसी ने किया है तो सपा और अखिलेश यादव ने ही किया है। उपमंत्री भरत सिंह ने कहा कि कार्यक्रम के लिए अतिथि के रूप में आने की स्वीकृति देकर पूर्व मुख्यमंत्री ने छात्रों से अपने स्नेह को ही प्रकट किया है।