- एनडी तिवारी के वकील ने दी हाई कोर्ट में अर्जी

- चार पूर्व सीएम कर चुके हैं अपने सरकारी बंगले खाली

NAINITAL: पूर्व सीएम एनडी तिवारी ने अपना सरकारी बंगला खाली करने के लिए हाई कोर्ट से मोहलत मांगी है। हाई कोर्ट के आदेश के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्रियों को क्भ् फरवरी तक सरकारी बंगले खाली करने की समयसीमा दी गई थी। पूर्व सीएम एनडी तिवारी को छोड़कर बाकी पूर्व सीएम अपने सरकारी बंगले खाली कर चुके हैं। एनडी तिवारी ने इस संबंध में हाई कोर्ट में कुछ और दिनों की मोहलत मांगी है। पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगलों के मसले पर हाई कोर्ट में क्म् फरवरी को सुनवाई होगी।

ठंड का दिया हवाला

मंगलवार को पूर्व सीएम एनडी तिवारी के वकील की ओर से हाई कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया। इसमें ठंड की वजह से बंगला खाली न किए जाने का जिक्र करते हुए अपील की गई है कि बंगला खाली करने के लिए उन्हें मोहलत दी जाए।

ब् पूर्व सीएम कर चुके बंगले खाली

पिछले साल हाई कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को क्भ् फरवरी तक सरकारी बंगले खाली करने के आदेश दिए थे। कोर्ट के आदेशों के तहत पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, भुवन चंद्र खंडूड़ी, रमेश पोखरियाल निशंक ने देहरादून में अपने सरकारी आवास खाली कर दिए थे। मंगलवार को पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने भी अपना आवास खाली कर दिया। वे अकेले पूर्व सीएम भी हैं जिन्होंने अपने सरकारी बंगले का पूरा किराया भी जमा कराया है।