patna@inext.co.in

PATNA : जदयू के पूर्व विधायक राजू सिंह को आर्किटेक्ट दोस्त की पत्‌नी को गोली मारने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूर्व विधायक की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से हुई है. दिल्ली पुलिस की सूचना पर गोरखपुर एसटीएफ टीम ने उनकी लोकेशन ट्रेस कर जानकारी दी तो पटहेरवा थाने अंतर्गत फाजिलनगर चौकी पुलिस ने मंगलवार देर शाम उन्हें हाईवे पर अरेस्ट कर लिया. बुधवार सुबह पहुंची दिल्ली पुलिस के साथ एसटीएफ टीम ने थाने में गिरफ्तार पूर्व विधायक से पूछताछ की और फिर दिल्ली पुलिस उन्हें कब्जे में लेकर रवाना हो गई.

नाकाबंदी कर हुई तलाशी

गोरखपुर एसटीएफ से सूचना मिलने के बाद चौकी प्रभारी राजीव कुमार सिंह सहयोगियों के साथ तत्काल फोरलेन पर आ गए. फोरलेन मार्ग को कंटेनर से अवरुद्ध कर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी. वाहनों की तलाशी के दौरान इनोवा कार में पहुंचे पूर्व विधायक अरेस्ट कर लिए गए. उनके पास से उनका निजी रिवॉल्वर भी बरामद कर लिया गया.

क्या है पूरा मामला

31 दिसंबर 2018 की रात को जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह के दिल्ली स्थित फार्म हाउस पर न्यू ईयर की पार्टी चल रही थी. आरोप है कि जश्न में मनाने के दौरान राजू सिंह फायरिंग करने लगे. इस बीच एक गोली 42 साल की महिला के सिर में जा लगी. यह महिला राजू सिंह की खास दोस्त की पत्‌नी है.