नैनी कारागार से अहमदाबाद जेल ले जाते समय पूर्व सांसद अतीक अहमद की सुरक्षा को लेकर प्लान तैयार

PRAYAGRAJ: नैनी सेंट्रल जेल से पूर्व सांसद अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद सेंट्रल जेल में शिफ्ट किए जाने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. उन्हें प्लेन से अहमदाबाद ले जाया जाएगा. शनिवार को नैनी जेल प्रशासन ने जेल मैनुअल खंगाला. अतीक को सोमवार को अहमदाबाद शिफ्ट किया जा सकता है. उन्हें प्लेन से ले जाने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र भेज दिया गया है. जेल अधिकारियों ने पुलिस अफसरों संग बैठक कर शनिवार को जेल से एयरपोर्ट तक व एयरपोर्ट से गुजरात तक अतीक के सुरक्षा पर मंथन किया.

यूपी सरकार उठाएगी पूरा खर्च

अतीक अहमद को नैनी कारागार से अहमदाबाद जेल में शिफ्ट करने का आदेश राज्य सरकार से आ गया है. अतीक को अहमदाबाद जेल में रखे जाने का पूरा खर्च उत्तर प्रदेश सरकार को उठाना पड़ेगा. करीब एक लाख रुपये प्रतिमाह अतीक पर खर्च होंगे. यह रकम नैनी जेल प्रशासन के बजट के मार्फत गुजरात सरकार को भेजी जाएगी. अतीक को हवाई जहाज से अहमदाबाद ले जाने के लिए कई घंटे अफसरों ने दिमाग खपाया. जानकार बाताते हैं कि जेल मैनुअल में इसे लेकर कई पहलू हैं. ऐसे में नैनी जेल प्रशासन ने शासन को पत्र भेज कर प्लेन से ले जाने की अनुमति मांगी थी. अनुमति मिलने के बाद अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र भेज व्यवस्था करने को कहा गया है.

अतीक को अहमदाबाद शिफ्ट करने को लेकर डाक्यूमेंटेशन पूरा हो चुका है. सुरक्षा को लेकर भी पुलिस अधिकारियों संग बैठक हो चुकी है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र भेजा जा चुका है.

वीआर वर्मा

डीआइजी जेल