इस्लामाबाद (पीटीआई)। लंदन में अपनी बीमारी का इलाज करा रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की एक ताजी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इसमें वह अपने परिवार के साथ लंदन के एक रेस्त्रां में नजर आ रहे हैं। इसपर विपक्षियों ने उनकी गंभीर बीमारी पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 69 वर्षीय शरीफ 19 नवंबर को एक एयर एम्बुलेंस से मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए लंदन रवाना हुए थे। बता दें कि एक महीने पहले उन्हें भ्रष्टाचार के लिए सात साल की जेल की सजा से जमानत पर रिहा कर दिया गया था। पीएमएल-एन सुप्रीमो कोरोनरी आर्टरी डिजीज (सीएडी) सहित कई बीमारियों का इलाज करा रहे हैं। इस बीमारी में हार्ट जरूरत के मुताबिक खून प्राप्त नहीं कर पाता है, जिससे बाद में हार्ट अटैक होने की भी नौबत आ जाती है।

इमरान के मंत्री ने किया व्यंग्य

सोमवार को वायरल हुई तस्वीर में, शरीफ अपने बेटे हसन, पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ, उनके बेटे सलमान और पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार के साथ एक रेस्तरां में बैठे दिखाई दिए। विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने लीक तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया और व्यंग्यात्मक टिप्पणी की। मंत्री ने कहा, 'लंदन के एक अस्पताल इलाज चल रहा है और वहां मौजूद सभी मरीज बेहतर महसूस कर रहे हैं।' कथित तौर पर इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में भी इस तस्वीर पर चर्चा की गई है। स्थानीय अखबार ने कहा कि यह पीटीआई के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार से विदेश में रहने के विस्तार को हासिल करने में शरीफ के लिए समस्या पैदा कर सकता है, जो यह मानते हैं कि पूर्व पीएम गंभीर बीमारी का सामना कर रहे हैं।

पाकिस्तान : पूर्व पीएम नवाज के बाद अब पूर्व राष्ट्रपति जरदारी ने भी खराब सेहत के आधार पर मांगी जमानत

शरीफ की पार्टी ने दी सफाई

तस्वीर के वायरल होने के बाद शरीफ के पीएमएल-एन ने सफाई दी है। पार्टी ने सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं को उनके नेता के स्वास्थ्य पर राजनीति करने का आरोप लगाया और सरकार को 'शरीफ फोबिया' से बाहर आने के लिए कहा। पार्टी ने कहा कि देश के सामने महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। पीएमएल-एन के एक नेता ने कहा, 'डॉक्टरों ने नवाज शरीफ को पर्यावरण परिवर्तन के लिए बाहर जाने की सलाह दी है। वे जोर देकर कहते हैं कि घर के अंदर रहना उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं होगा। इसलिए, शरीफ ने बाहर जाना शुरू कर दिया है। रविवार को, शरीफ अपने परिवार के सदस्यों के साथ ताजी हवा खाने के लिए टहलने निकले थे और एक रेस्तरां में चाय पी थी।'

Posted By: Mukul Kumar

International News inextlive from World News Desk