- पत्नी को शक था कि उसका पति का पड़ोसन से चल रहा है प्रेम प्रसंग

- रोज होती थी दोनों में तकरार, पत्नी ने पुलिस की ली शरण

- महिला हेल्पलाइन में पति को बंधवानी पड़ी युवती से राखी

ROORKEE: रुड़की में पत्नी का शक दूर करने के लिए एक पति को अग्नि परीक्षा से गुजरना पड़ा। हालांकि, शर्त आसान थी लेकिन अजीबोगरीब जरूर थी। एक महिला को अपने पति पर शक था कि उसका पड़ोस में रहने वाली युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है। दोनों के बीच कई दिन इसे लेकर तनातनी होती रही। आखिरकार जब पत्नी का शक ज्यादा गहराने लगा तो उसने पुलिस की शरण ली। महिला हेल्पलाइन मामला पहुंचा और दोनों की सुनवाई हुई। इस दौरान पत्नी ने शर्त रखी कि उसका पति अगर पड़ोस की उस युवती से राखी बंधवा ले तो उसका शक दूर हो जाएगा। पति ने शर्त कबूली, युवती को राखी बांधी और उसके बाद पत्नी का शक दूर हुआ।

शक गहराया तो पहुंची हेल्पलाइन

सिडकुल थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवक की शादी करीब दो साल पहले रुड़की क्षेत्र की एक युवती से हुई थी। पत्नी को शक था कि उसके पति का पड़ोस में ही रहने वाली एक युवती से प्रेम संबंध चल रहे हैं। इस शक के कारण दोनों के बीच लगातार विवाद होते रहते थे। पत्नी का शक जब ज्यादा गहराने लगा तो उसने एसपी देहात से पति के खिलाफ शिकायत की। एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने मामला महिला हेल्पलाइन को रेफर कर दिया और हेल्पलाइन प्रभारी प्रमिला बिष्ट को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए।

पुलिस के सामने बांधी राखी

बुधवार को महिला हेल्पलाइन में दोनों पति-पत्नी को बुलाया गया। महिला हेल्पलाइन में दोनों से जब पूछताछ शुरू हुई तो पत्नी का गुस्सा फूट पड़ा। उसने पति के चरित्र पर सवाल उठाते हुए उसका पड़ोस की युवती से प्रेम संबंध होने की बात कही। इस दौरान पति ने कहा कि वह उसे बहन मानता है और उन दोनों के बीच कुछ नहीं है। मामला और उलझ गया। इसी बीच महिला ने अपनी शर्त रखी। कहा कि अगर उसका पति उस पड़ोसन से राखी बंधवा ले तो उसका शक दूर हो जाएगा। पति यह सुनकर सकते में आ गया हालांकि उसने पत्नी की शर्त कबूल कर ली। महिला हेल्पलाइन की प्रभारी ने पड़ोस में रहने वाली युवती को भी हेल्पलाइन बुलवा लिया। सबके सामने आरोपी पति ने जब उससे राखी बंधवाई तो उसकी पत्नी का शक दूर हुआ। इसके साथ ही मामला निपट गया और पति-पत्नी अपने घर लौट गए।