-शासन के निर्देश पर प्रशिक्षण योग्यता का कॉलम नहीं भरने वाले शिक्षामित्रों को दिया जा रहा एडमिट कार्ड

- सुबह से ही परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर जुटने लगे शिक्षामित्र

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सहायक अध्यापक शिक्षा भर्ती परीक्षा के आवेदन में त्रुटिवश प्रशिक्षण योग्यता का कॉलम नहीं भर सके शिक्षामित्रों को परीक्षा में शामिल करने के लिए ऑफलाइन एडमिट कार्ड का वितरण शुरू हो गया। इस कैटेगरी में शामिल शिक्षामित्र सुबह से ही परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर जुटने लगे। यहां परीक्षा नियामक की ओर से निर्धारित प्रपत्रों को लेने के बाद शिक्षामित्रों को दोपहर बाद ऑफलाइन एडमिट कार्ड देने का सिलसिला शुरू हो गया। देर रात तक ऐसे शिक्षामित्रों को एडमिट कार्ड दिए गए।

आज भी दिए जाएंगे एडमिट कार्ड

योग्यता का कॉलम नहीं भरने के कारण आयु सीमा के लाभ से वंचित होने वाले शिक्षामित्रों को शनिवार को भी एडमिट कार्ड दिए जाएंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि शिक्षामित्रों की संख्या को देखते हुए शनिवार को भी शासन के आदेश के अनुसार लाभार्थी शिक्षामित्रों को एडमिट कार्ड बांटे जाएंगे। गौरतलब है कि बड़ी संख्या में शिक्षामित्रों ने लिखित परीक्षा के लिए आवेदन करते समय त्रुटिवश प्रशिक्षण योग्यता का कॉलम नहीं भरा था। जिसके कारण उन्हें आयु सीमा में छूट का लाभ नहीं मिला था। इसके बाद उन्होंने शासन से मांग की थी कि उन्हें सहायक अध्यापक भर्ती लिखित परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाए। शासन ने ऐसे शिक्षामित्रों को ऑफ लाइन एडमिट कार्ड जारी करने का निर्देश दिया था।

शिक्षामित्रों की संख्या काफी ज्यादा है। इसको देखते हुए शनिवार को भी शासन के आदेश के अनुसार लाभार्थी शिक्षामित्रों को एडमिट कार्ड बांटे जाएंगे।

-अनिल भूषण चतुर्वेदी

सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी