-कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नक्सल प्रभावित इलाकों में हुई अच्छी वोटिंग

CHAKARADHARPUR : नक्सलियों की खामोशी पर वोटरों ने भी चुप्पी तोड़ी। नक्सल प्रभावित इलाकों में उत्साह से लबरेज मतदाता बेखौफ होकर वोटिंग के लिए निकले। सुदूरवर्ती इलाकों के बूथों पर उमड़ी वोटरों की भीड़ और मतदान प्रतिशत लोगों के उत्साह की बानगी बयां कर रहे थे।

दिखा वोटर्स का उत्साह

मंगलवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान पौ फटने के साथ ही नक्सल ग्रस्त इलाकों के वोटरों का उत्साह देखते बन रहा था। इसकी आभा पोलिंग बूथों पर दिखने लगी। अनुमंडल के नक्सल प्रभावित मनोहरपुर, सोनुवा, गोईलकेरा व बंदगांव के पोलिंग बूथों पर दिन चढ़ने के साथ ही मतदान का प्रतिशत बढ़ता चला गया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और शांतिपूर्ण माहौल ने वोटरों को घरों की दहलीज लांघ बूथों तक पहुंचने के लिए मजबूर कर दिया। नक्सली खौफ से बेपरवाह मतदाता बेखौफ होकर मतदान करने में रमे रहे। नक्सल प्रभावित इलाकों के कई बूथों पर शहरी क्षेत्र से भी ज्यादा उत्साह और भीड़ देखी गई। ऐसे बूथों पर 60 परसेंट से भी ज्यादा मतदान के रिकार्ड दर्ज किए गए। लोढ़ाई, गुदड़ी, सेरेंगदा, पोसैता, रोबोकेरा में कई किमी की पैदल चल कर वोटर बूथों तक पहुंचे। ऐसे वोटरों पर हालिया नक्सली घटनाएं भी असरहीन रहीं।

------------

दवा दुकानदारों के बाहर लिखा मोबाइल नंबर

JAMSHEDPUR : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को दवा दुकानदारों ने बाहर में मोबाइल नंबर अंकित किया। वहीं कई दुकानदारों ने प्रकिया शुरू कर दी है। बिष्टुपुर स्थित राजा मेडिकल दुकान के आगे मोबाइल नंबर लिखा मिला। इस सबंध में सिविल सर्जन द्वारा ड्रग इंस्पेक्टर को एक आदेश जारी कर फ् दिसंबर तक सभी दवा दुकानदारों को जीवन रक्षक दवाएं रखने और दुकान के बाहर बोर्ड पर मोबाईल नंबर लिखने को कहा गया था। ड्रग इंसपेक्टर राम कुमार झा ने बताया कि दवा दुकानों के आगे हमेशा के लिए नंबर अंकित करना अनिवार्य कर दिया गया है। ताकि इमरजेंसी हालात में कभी भी दवा उपलब्ध हो सके। इस संदर्भ में सभी दवा दुकानदारों को निर्देश दिया जा चुका है। राम कुमार झा ने कहा कि निरीक्षण के दौरान मोबाइल फोन की जांच की जाएगी। इस दौरान अगर कोई दुकानदार दोषी पाया गया तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।