-जूत्ते-चप्पल के साथ फेरी और पटरी दुकान भी खुलेंगी

-पूरे जिले में रोस्टर के मुताबिक होगा अनुपालन, प्रशासन ने बढ़ाया छूट का दायरा

PRAYAGRAJ: दुकानें खोलने को लेकर हुई समीक्षा बैठक में कुछ दुकानों के लिए छूट मिली है। लेकिन पुराने शहर के व्यापारियों को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है। बुधवार से कटरा, सुलेमसराय और सिविल लाइंस ही नहीं, बल्कि पूरे जिले की दुकानें एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार 31 मई तक खुल सकेंगी। लेकिन पुराने शहर के चुनिंदा मार्केट के साथ ही कुछ मार्केट को भी इस आदेश से अलग रखा गया है। यहां दुकानें पहले की ही तरह बंद रहेंगी।

जिले में हर रोज खुलेंगी यह दुकानें

सेनेटरी वेयर, लोहे की दुकान-सरिया एंगल की दुकान, इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रानिक्स, ऑटोमोबाइल, ऑटो पा‌र्ट्स एवं टायर ट्यूब, फल, सब्जी, दूध की दुकान, मेडिकल स्टोर, किराना स्टोर, चश्में की दुकान, टिंबर स्टोर, बुक स्टेशनरी एवं मोहर की दुकान, फर्नीचर, प्लाईबोर्ड, माइका की दुकान, ज्वैलरी शॉप, कास्मेटिक जनरल स्टोर, फोटो स्टेट, फोटो स्टूडियो, ग्लास एल्मुनियम फ्रेम एवं हाउसिंग मैटेरियल की दुकान, जूते-चप्पल की दुकानें, टेलरिंग की दुकान, फेरी वाले पटरी की सभी दुकानें, साइकिल की दुकान

इन बाजारों में दुकान खोलने पर बैन

खुल्दाबाद, रोशनबाग, नखासकोना, बड़ी स्टेशन मार्केट, शाहगंज बाजार, राजापुर, चौक, खोवा मंडी, बहादुरगंज, चक, जीरो रोड, राम भवन, तेलियरगंज, गोविंदपुर

यह होगा रोस्टर

सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

मोबाइल शॉप, बर्तन एवं क्रॉकरी की दुकान, प्रिंटिंग प्रेस, ड्राई क्लीनर्स, स्पोर्ट एवं गिफ्ट आइटम

मंगलवार, गुरुवार, शनिवार

कम्प्यूटर एवं आईटी प्रोडक्ट, रेडीमेड गारमेंट, वस्त्रालय एवं साड़ी

(सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक)

बड़ी संख्या में पहुंचे थे व्यापारी

एडीएम सिटी अशोक कनौजिया एवं एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रमुख व्यापार संगठनों के पदाधिकारियों को ही बुलाया गया था। लेकिन बड़ी संख्या में व्यापारी मीटिंग में पहुंच गए। बैठक में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल प्रयागराज इकाई के महानगर अध्यक्ष योगेश गोयल ने फुटवियर एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व करते हुए इनकी दुकानें खोलने की जरूरत बताई। इस पर एडीएम ने जूते-चप्पलों की दुकान खोलने का आश्वासन दिया। कहा कि यह आप लोग की जिम्मेदारी है कि मानक के अनुसार सभी हिदायतें का ध्यान रखते हुए दुकाने खोली जाएं। इस पर जिला अध्यक्ष आशीष गुप्ता ने प्रशासनिक अधिकारियों के प्रति धन्यवाद दिया।

बनाई गई है कमेटी

जिन मार्केट में दुकानें न खोलने का निर्णय लिया गया है, वहां के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी प्रतिबंधित क्षेत्र के दुकानदारों से बात करके खोले जाने के लिए आख्या लेने कके बाद ही निर्णय लेगी कि दुकान खोली जाए या नहीं।