उरुवा के ज्वेलर से मांगा पांच लाख

क्राइम ब्रांच कर रही जांच पड़ताल

GORAKHPUR: जिले में रंगदारी मांगने के मामले थम नहीं रहे हैं। उरुवा कस्बे के ज्वेलरी कारोबारी अशोक उर्फ कल्ली को फोन कर बदमाशों ने पांच लाख रुपए न देने पर अंजाम भुगतने को कहा है। फोन करने वाले ने इस बार इंटरनेट से कॉल किया है। फोन करने वाले को पता है कि इंटरनेट कॉल को ट्रैक कर पाना पुलिस के टेढ़ी खीर है। व्यापारी को सुरक्षा देकर पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

मजाक मानकर लौट गइर् थी पुलिस

धुरियापार निवासी अशोक उर्फ कल्लू की कस्बे में रवि ज्वेलरी शाप है। ज्वेलरी और बर्तन बेचने वाले अशोक गुरुवार को अपनी दुकान पर बैठे थे। तभी उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। इंटरनेट से आई काल रिसीव करने पर फोन करने वाले ने पांच लाख रुपए देने को कहा। धमकाया कि दो घंटे में डिमांड पूरी न होने पर हत्या कर दी जाएगी। व्यापारी कुछ समझ पाते इसके पहले लाइन कट गई। दोबारा फिर उसी नंबर (7569668973) से फोन आया। ज्वेलर ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। फोर्स पहुंची तो मामले को मजाक मानकर लौट गई।

रंगदारी मांगने की सातवीं वारदात

अपने परिचितों से सलाह-मशविरा कर अशोक ने उरुवा पुलिस को तहरीर दिया। मामले की जांच में जुटी पुलिस ने व्यापारी को सुरक्षा मुहैया करा दिया। लेकिन इंटरनेट काल करने वाले का सुराग नहीं लग सका। एक पखवारे के भीतर जिले में सातवें व्यक्ति से रंगदारी मांगी है। सीएम के करीबी डॉक्टर को जेल से फोन करने, मोहद्दीपुर के डॉक्टर को चिट्ठी भेजकर बदमाश रुपए के लिए धमका चुके हैं। पुराने मामलों में पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर सकी है। नए वारदातें सामने आने पुलिस की चुनौती बढ़ती जा रही है।

मामले की जानकारी मिली है। मोबाइल नंबर के आधार पर जांच की जा रही है। पीडि़त व्यक्ति को सुरक्षा दी गई है।

अखिलेश सिंह, एसओ उरुवा