द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल धतकीडीह हरिजन बस्ती की रहने वाली 20 वर्षीय चंदा मुखी को एनजीओ रोशनी की पहल से नई रोशनी मिली है। रिटायर्ड जुस्को इम्प्लाई बानी मुखी की बेटी चंदा कार्नियली ब्लाइंड थी। 2005 में कॉर्निया ग्राफ्टिंग के बावजूद ग्राफ्टिंग सक्सेसफुल नहीं होने की वजह से उसकी आंखों की रोशनी नहीं लौट पाई थी। इस मामले को देखते हुए रोशनी ने आई बैंक एसोसिएशन ऑफ इंडिया के नेशनल एग्जिक्यूटिव कमिटी मेंबर रजनीश कुमार के माध्यम से वेस्ट बंगाल स्थित पूर्वा आई बैंक से मदद मांगी थी। लास्ट वीक चंदा का पूर्वा आई बैंक में एग्जामिनेशन किया गया था और अच्छी क्वालिटी का कॉर्निया मिलने तक इंतजार करने को कहा गया था, लेकिन चंदा का इंतजार जल्द ही खत्म हुआ और सुटेबल कॉर्निया मिल जाने पर उसका ऑपरेशन कर दिया गया। रजनीश कुमार ने बताया कि पहली बार किसी पॉसिबल रेसिपिएंट को जमशेदपुर आई हॉस्पिटल के साथ-साथ स्टेट से बाहर भेजा गया है।

---------

आदिवासी ग्रीन स्पोर्टिग क्लब जीता

आर्मरी ग्राउंड में चल रहे जेएसए लीग के तहत ट्यूजडे को हुए ए डिवीजन मैच में आदिवासी ग्रीन स्पोर्टिग क्लब ने विवेकानंद स्पोर्टिग क्लब को 2-0 से हरा दिया। आदिवासी ग्रीन के सुरेश हांसदा ने 10वें मिनट में तो मंगल किस्कू ने 37 वें मिनट में गोल दागकर टीम को जीत दिलायी।

--------------

सुपर डिवीजन में जीता यूनाइटेड फुटबॉल क्लब

गोपाल मैदान में चल रहे सुपर डिवीजन मैच में यूनाइटेड फुटबॉल एकेडमी ने ठक्कर बप्पा क्लब को 4-2 से हरा दिया। यूनाइटेड के सुखलाल सोय ने दूसरे मिनट में, राजेश कुंकल ने 32वें, सुखलाल सोय ने 43वें और शंकर भूमिज ने 51वें मिनट में गोल किया। वहीं, ठक्कर बप्पा के प्रकाश संडो ने 33वें और रूपाई हेम्ब्रम ने 82वें मिनट में गोल दागा।

टाटा मोटर्स कर्मी की पिटाई

सरायकेला पुलिस के जवान ने बारीडीह निवासी टाटा मोटर्स इम्प्लाई संजय शुक्ला की डंडे से पिटाई कर दी। घायल संजय को ट्रीटमेंट के लिए एमजीएम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। घटना के संबंध में सिदगोड़ा थाना में कम्प्लेन दर्ज कराई गई है।

----------------

सांप ने युवक को काटा

चाकुलिया थाना एरिया स्थित मटियाबांधी में एक व्यक्ति को सांप ने काट लिया। घर के लोगों को जानकारी मिली तो उसे चाकुलिया हॉस्पिटल ले गए, लेकिन वहां दवा नहीं होने के कारण उसे एमजीएम हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।