- फेसबुक पर बुढ़ापे की पिक्स शेयर करने का ट्रेंड वायरल

- फेस एप के जरिए बना रहे बुढ़ापे की पिक, कर रहे एंज्वॉय

देहरादून.

इन दिनों लोगों में फेसबुक पर बूढ़ा दिखने का ऐसा क्रेज छाया हुआ है कि सोशल साइट्स पर हर ओर लोगों के बूढ़ापे की पिक्स ही दिखाई दे रही हैं. हालांकि इस तरह की पिक्स शेयर करने वालों में अधिकतर पुरुष ही हैं. वहीं महिलाओं की बात की जाए तो वह अपनी जवानी की फोटो वायरल कर रही हैं.

--

एप बंद हुआ तो करते रहे फोन

दरअसल कुछ सिक्योरिटी रीजन के चलते फेस एप पर सवाल उठे तो फ्राइडे को पूरी नाइट ये बंद रहा. ऐसे में दूनाइट्स इतने परेशान हो गए कि एक-दूसरे को फोन करते रहे. आधी रात तक लोग आपस में इस बात को लेकर जानकारी लेते रहे कि आखिर फेस एप अचानक बंद कैसे हो गया है. अब ऐसे में जिन लोगों ने अपनी फोटो नहीं बनाई थी. वह चिंता में पड़ गए कि आखिर कैसे वो अपना बुढ़ापा देख पाएंगें.

--

पहले भागते थे अब कर रहे एंज्वॉय

बदलते समय में लोगों की सोच भी बदल रही है. पहले तक जहां लोग बूढ़ापे का नाम सुनते ही घबराने लगते थे और हमेशा जवान रहने की बात किया करते थे. वहीं अब हर कोई अपना बुढ़ापा देखने को बेताब है. यही वजह है कि फेस एप को हर कोई एंज्वॉय कर रहा है. हर कोई इस एप के जरिए अपने बुढ़ापे को अलग-अलग अंदाज में देख रहा है.

--

ऐसे-ऐसे देख रहे बुढ़ापा

एप की मदद से लोग बुढ़ापे को भी कुछ यूं देख रहे हैं कि किसी फोटो में दाढ़ी-मूंछ लगा ली जा रही है तो किसी से हटा दी जा रही है. किसी में हेयर स्टाइल चेंज कर रहे हैं तो किसी में चश्मा लगाकर बुढ़ापे की पिक क्रिएट की जा रही है. दून के युवाओं में इस एप का बेहद क्रेज बना हुआ है. जिसे लेकर हर ओर चर्चा है.

--

सेलिब्रिटीज से चढ़ा बुखार

दरअसल सबसे पहले कुछ सेलिब्रिटीज ने अपनी पिक्स इस एप के जरिए बनाकर वायरल की थी. सेलिब्रिटीज के बुढ़ापे की पिक्स वायरल होने के बाद से ये एप खूब चर्चा में आ गया. इसके बाद धीरे-धीरे सभी शहरों में इसका क्रेज होने लगा. अब स्थिति ये है कि दून के कॉलेज, कैफे सहित ऑफिसेज में लोग इस एप को खूब एंज्वॉय कर रहे हैं.

कई ने की एप डाउनलोड

वहीं दून के जिन लोगों ने पहले ये एप डाउन लोड कर लिए थे. उनकी फोटो देखकर दूसरे लोग भी उन्हें फोटो भेजकर एप के जरिए बूढ़ी फोटो बनाने को कह रहे हैं. कुछ लोगों का तो कहना है कि इन दिनों हम इसी काम में लगे हैं. यही नहीं उन्होंने बताया कि फ्राइडे रात को एप क्या बंद हुआ, सैकड़ों फोन उन्हें पहुंच गए.

इन्होंने किया बुढ़ापे का दीदार

मैंने अपने बुढ़ापे को इस उम्र में ही देख लिया और देखकर मुझे बेहद अच्छा लगा.

- विनोद श्रीवास्तव, जीएम, सैफ्रॉन लीफ

--

मैंने अपनी फोटो बनाई तो कई दोस्तों ने मुझे फोटो भेज दी. हम सभी ने अपनी फोटो देख एंज्वॉय किया.

- वीरू बिष्ट, समाज सेवी

आज के समय में लोग फ्यूचर प्लान करके नहीं चलते बल्कि वर्तमान में जी रहे हैं. ऐसे में अचानक अपने बुढ़ापे की फोटो देखकर वह इसका सिर्फ एंज्वॉय कर रहे हैं. हालांकि इसको लेकर आगे के लिए उनके दिमाग में कुछ भी नहीं है.

- डा. मुकुल शर्मा, मेडिकल साइकोलोजिस्ट