सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)। फेसबुक ने डेस्कटॉप और मोबाइल एप पर दिखने वाली पोस्ट पर एक नया इमोजी रिएक्शन एड किया है। इसे 'केयर' इमोजी नाम दिया गया, ताकि यूजर्स कोरोना के खिलाफ जंग में अपना समर्थन दे सके। कुछ यूजर्स को यह इमोजी दिखने लगा है, वहीं कुछ में रोल आउट होना बाकी है। यह इमोजी हार्ट को अपने दोनों हाथों से पकड़े हुए है। इसे आप उन पोस्ट पर यूज कर सकते हैं, जिससे आपका जुड़ाव हो या जिनकी आपको केयर हो।

फेसबुक में जुड़ा नया इमोजी रिएक्शन

फेसबुक पर अभी तक पांच तरह के इमोजी रिएक्शन आते थे। इसमें हाहा, सैड, स्माइल, हार्ट और गुस्से वाला था। यूजर्स पोस्ट पर अपनी पसंद के अनुसार इन इमोजी का इस्तेमाल करते थे। मगर अब इसमें 'केयर' इमोजी भी जुड़ गया है। फेसबुक एप के प्रमुख, फिडजी सिमो ने हाल ही में यूएसए टुडे को बताया कि नई प्रतिक्रिया विकल्प का मतलब स्थिति, कमेंट, फोटो या वीडियो पर कमेंट करते समय देखभाल और एकजुटता का संकेत है। इसके अलावा, मैसेंजर यूजर्स को एक नई हार्ट की प्रतिक्रिया मिलेगी। कंपनी ने पहले कहा था कि रिएक्शन के नए सेट को यूजर्स को चल रहे कोरोना वायरस संकट से प्रभावित लोगों को अपना समर्थन प्रदर्शित करने के लिए अतिरिक्त तरह से डिजाइन किया गया है।

आपके एप में मौजूद है या नहीं

यह नया इमोजी रिएक्शन अभी सभी यूजर्स को उपलब्ध नहीं होगा। फेसबुक इसको धीरे-धीरे रोलआउट कर रही है। अधिकतर यूजर्स के एप्लीकेशन में यह उपलब्ध हो गया वहीं कुछ में मिलना बाकी है। हालांकि आप चाहें तो एप्लीकेशन को अपडेट करके इसे पा सकते हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Technology News inextlive from Technology News Desk

inext-banner
inext-banner