- ग्वालटोली थाने में महिला ने दर्ज कराई रिपोर्ट एफबी पर दोस्ती के बाद कोरियर से गिफ्ट भेजने के बहाने एक लाख से ज्यादा ठगे

kanpur@inext.co.in

KANPUR: आनलाइन ठगों ने ग्वालटोली में रहने वाली महिला को अपना शिकार बना एक लाख से ज्यादा रूपए पार कर दिए. ग्वालटोली में रहने वाली रमा शर्मा ने बताया कि 13 जून को उनके फेसबुक अकाउंट पर मेनचेस्टर के डेनिस पैट्रिक नाम के शख्स की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई जिसे उन्होंने एक्सेप्ट कर लिया. कुछ दिन बाद उसने व्हाट्सएप पर काल की और एड्रेस पूछा कि कभी इंडिया आया तो आपसे मिलने आऊंगा. रमा ने उसे एड्रेस दे दिया.

सरप्राइज गिफ्ट का झांसा दे ठगी

रमा को उसी शाम फिर पैट्रिक का फोन आया उसने कहा कि आपको एक सरप्राइज गिफ्ट भेजा है जोकि 16 जून तक पहुंच जाएगा.16 जून को एक दूसरे नंबर से काल आई. फोन करने वाले को खुद को मुंबई एयरपोर्ट के कस्टम डिपार्टमेंट का अधिकारी बताया.उसने पार्सल की 27900 रुपए की कस्टम डयूटी चुकाने की बात कही. और एक कोरियर एजेंट यासीन का एसबीआई का खाता नंबर भी दिया. रमा ने पैसे खाते में डलवा भी दिए. जिसके बाद फिर फोन आया कि आपके कोरियर में काफी फारेन करेंसी है. जिस पर 91400 रुपए पैनाल्टी आज ही जमा करनी होगी नहीं तो प्रतिदिन 5 हजार रुपए का जुर्माना और लगेगा. डर के कारण उन्होंने उसी खाते में 91400 रुपए और जमा करा दिए. जिसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ. ग्वालटोली इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है.