सैन फ्रांसिस्को (आईएएनस) Facebook Quiet Mode: फेसबुक ने अपनी मेन ऐप में एक नया Quiet Mode फीचर लॉन्‍च किया है। लॉकडाउन के दौरान हर वक्‍त घर में रुके हुए या वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों के लिए यह नया फीचर बहुत काम का है। फेसबुक ने जानकारी दी है कि अब से उसकी मेन फेसबुक ऐप में एक नया क्‍वाइट मोड उपलब्‍ध हो गया है, जिसके द्वारा आप सभी तरह के पुश नोटिफिकेशंस और उनके साउंड को बंद कर सकते हैं, ताकि आप लॉकडाउन के दौरान अपने दोस्तों और फैमिली के साथ शांति से टाइम बिता सकें या, वर्क फ्रॉम होम अच्‍छे से कर सकें या फिर घर पर बिना किसी डिस्टरबेंस के अच्छी नींद ले सकें।

नोटिफिकेशन सेटिंग्स बदलने को आया नया शॉर्टकट

फेसबुक ने बताया है कि अगर क्वाइट मोड ऑन होते हुए आप फेसबुक को ओपन करेंगे तो यह आप आपको दोबारा से याद दिलाएगा कि आपने इसे Quiet Mode में डाला है, ताकि आप फेसबुक के अलावा भी तमाम कामों पर समय दे सकें। फेसबुक के मुताबिक कंपनी ने अपनी ऐप में नोटिफिकेशन सेटिंग्स और न्यूजफीड प्रेफरेंसेस को सेट करने के लिए अलग से एक नया शॉर्टकट भी जोड़ दिया है। यानी कि अब आपको फेसबुक ऐप में पोस्ट और न्यूज़ फ़ीड को कंट्रोल करने के लिए समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा।

समय की बर्बादी को रोकेगा नया फीचर

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि ऐप में किए गए यह बदलाव Coronavirus के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान पूरी दुनिया में लोगों के बदले हुए रूटीन को बेहतर ढंग से मैनेज करने के लिए किए गए हैं। इस फीचर की मदद से आप अपने समय को बेहतर मैनेज कर सकें और ऑनलाइन बिताए जाने वाले समय को ज्यादा उपयोगी बना सकेंगे। फेसबुक ने बताया है कि फेसबुक का यह नया क्‍वाइट मोड फेसबुक ऐप में Your Time on Facebook सेक्शन में मिलेगा, जहां से आप उसे अपने प्रेफरेंस के अनुसार एक्‍टीवेट/डीएक्‍टीवेट या फिर बदल सकते हैं।

facebook ऐप में आ गया नया quiet mode,लॉकडाउन में आएगा बहुत काम,जानें इसकी खासियत

फेसबुक दे रहा है हेल्‍थ टिप्‍स और एक्‍सपर्ट की सलाह

फेसबुक ने यह भी बताया है कि वह Covid-19 क्राइसिस के दौरान दुनिया भर में लोगों को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के अनुसार तमाम तरह के हेल्‍थ टिप्स भी दे रहा है। ताकि वह घर पर वक्त बिताते समय अपना ठीक से ख्याल रखें, कुछ ना कुछ करते रहें, तनाव से बचें और जिंदगी के कुछ नए लक्ष्य निर्धारित कर सकें। फेसबुक के मुताबिक हमने अपने प्लेटफार्म के द्वारा तमाम लोगों को लोकल स्तर पर क्राइसिस हॉटलाइन से भी जोड़ना शुरु किया है, ताकि लोग वहां कॉल करके या मैसेज करके अलग-अलग समस्याओं के मामले में हेल्प ले सकें। यह सभी तरह की टिप्स और हेल्प फेसबुक पर मौजूद कोरोनावायरस इनफार्मेशन सेंटर में उपलब्ध हैं।

Posted By: Chandramohan Mishra

Technology News inextlive from Technology News Desk

inext-banner
inext-banner