लाहौर (एएनआई) पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर फैजल इकबाल ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली आने वाले भविष्य में नसीम शाह का शिकार बनेंगे। पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह जिन्होंने अभी-अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना करियर शुरू किया है और अभी तक इस खेल में अपनी भूमिका को साबित नहीं कर पाए हैं। नसीम को भारत के खिलाफ डेब्यू करना बाकी है। ऐसे में भारत के खिलाफ भिड़ंत से पहले इकबाल का यह दावा काफी हैरान करता है।

भारत के खिलाफ खेलने का इंतजार कर रहे शाह

पूर्व पाक क्रिकेटर ने ट्वीट किया, 'विराट एक महान बल्लेबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं। मगर हमारा उभरता हुआ तेज गेंदबाज नसीम शाह अपनी पेस और स्विंग से भविष्य में विराट को परेशान कर सकता है।' इससे पहले एक मीडिया बातचीत में, शाह ने कहा था कि वह विराट कोहली का सम्मान करते हैं, लेकिन वह उनसे डरते नहीं हैं। PakPassion.net ने शाह के हवाले से कहा था, 'मैं भारत के खिलाफ खेलने का इंतजार कर रहा हूं जब भी वह मौका आएगा। मुझे उम्मीद है कि मैं भारत के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी कर सकता हूं। मैं अपने प्रशंसकों को निराश नहीं करेगा। रही बात विराट कोहली की, तो मैं उनका सम्मान करता हूं लेकिन उनसे डरता नहीं हूं।'

कौन हैं नसीम शाह

इस साल की शुरुआत में, शाह हैट्रिक लेने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बन गए थे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ उपलब्धि हासिल की थी। इस पेसर ने अब तक अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में सिर्फ चार टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 13 विकेट झटके हैं। दूसरी ओर, कोहली और सचिन तेंदुलकर के बीच तुलना भी बढ़ती रही है और कई लोगों ने तेंदुलकर द्वारा स्थापित रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए मौजूदा भारतीय कप्तान को चुना है। तेंदुलकर के नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं जबकि कोहली के वर्तमान में सभी प्रारूपों में 70 शतक हैं। वर्तमान में, कोहली ICC ODI रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं जबकि वह टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk