- व्हाट्सएप पर कोरोना को लेकर फेक मैसेज वायरल करने वाला गिरफ्तार

- सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज पर पुलिस रख रही पैनी नजर

PRAYAGRAJ: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जनपद ही नहीं पूरे देश के लोग आशंकित हैं। ऐसे में माहौल के बीच सोशल मीडिया पर गैर जिम्मेदाराना हरकत करते हुए फेक पोस्ट वायरल करना एक शख्स को महंगा पड़ा। रिपोर्ट दर्ज कर नैनी पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

नैनी थाने में दर्ज किया गया मुकदमा

सिटी के यमुनापार नैनी स्थित गंजिया जहांगीराबाद निवासी मसूद आलम पुत्र मोइनुद्दीन ने व्हाट्सएप मैसेंजर पर एक मैसेज प्रचारित किया। उसने लिखा कि सरकार झूठ बोल रही है। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 500 नहीं, बल्कि 50 हजार है। सोशल मीडिया के इस तरह के मैसेज पर नजर गड़ाए बैठी पुलिस ने इस पोस्ट को गंभीरता से लिया। पुलिस के मुताबिक मसूद के विरुद्ध कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने व लोगों में भय व्याप्त करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज किया गया। इसके बाद तत्काल उसकी गिरफ्तारी भी की गई। माहौल को देखते हुए एसएसपी मीडिया सेल इस तरह के मैसेज पर नजर गड़ाए हुए है। फेसबुक व व्हाट्सएप पर किए जा रहे अफवाह फैलाने व जनता में भय पैदा करने वाले पोस्ट को खंगाल रही है। इस तरह कोरोना महामारी से जुड़े फेक मैसेज पर सख्त कार्रवाई के आदेश हैं। फेक मैसेज सोशल मीडिया पर सामने आते ही पुलिस स्वयं रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी करने में जुटी है।

सोशल मीडिया पर वायरल किए जाने वाले मैसेज की लगातार पड़ताल की जा रही है। फेक व भय व्याप्त करने वाले मैसेज वायरल करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया जाएगा।

बृजेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी