- झूठी सूचना पर दौड़े अधिकारी

- मारवाड़ इंटर कॉलेज की कॉपियों से नोट मिलने की उड़ी थी अफवाह

GORAKHPUR: यूपी बोर्ड की कॉपियों में 60 हजार रुपए निकले हैं। ये अफवाह तेजी से शहर में वायरल हो गई। एक कान से दूसरे कान में अफवाह तैरती रही। इसी बीच किसी ने अधिकारियों को भी इस बात की सूचना दे दी, जिसपर अधिकारियाें की दौड़भाग शुरू हो गई। अभी तक कॉपियों में 100-50 रुपए के नोट मिलने की जानकारी करीब-करीब डेली आती रहती है। लेकिन 60 हजार रुपए मिलने की सूचना से अधिकारी भी सकते में आ गए। जिम्मेदार फौरन इसकी सच्चाई का पता लगाने में जुट गए।

मारवाड़ इंटर कॉलेज में उड़ी अफवाह

कॉपियों में पैसा मिलने की सूचना डेली किसी न किसी सेंटर से आ रही थी। लेकिन 60 हजार रूपए मिलने की सूचना पहली बार आई। मारवाड़ इंटर कॉलेज में 60 हजार रुपए मिलने की सूचना मिली। जिस पर डीआईओएस ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह भदौरिया ने प्रिंसिपल को कॉल कर इसकी हकीकत पूछी, तब जाकर मामला खुला। यहां मूल्यांकन में लगे टीचर भी इस अफवाह से टेंशन में आ गए।

आ चुके हैं कई मामले

कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हुआ तभी से कई तरह के मामले आने शुरू हो गए। शुरू-शुरू में कुछ कॉपियां मिलीं जिनमें कुछ लड़कियों ने लिखा था कि सर मेरी शादी होने वाली है, अगर आपने फेल किया तो शादी कट जाएगी। इसी तरह एक लड़की ने लिखा था कि मुझे कैंसर है, प्लीज सर पास कर दीजिएगा। कई लड़कों ने तो अपने मोबाइल नंबर भी कॉपी में लिखे थे। नंबर पर टीचर को कॉल करने का लालच भी दिया था। लिखा था कि पास कर दीजिए, कॉल कीजिए जो कहिए वो हो जाएगा।

वर्जन

कई लोगों की कॉल आई थी कि मारवाड़ इंटर कॉलेज में एक कॉपी में 60 हजार रूपए मिले हैं। जानकारी मिलते ही मैंने कॉल किया और प्रिंसिपल से बात की। प्रिंसिपल ने ऐसी किसी बात से इंकार कर दिया।

- ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह भदौरिया, डीआईओएस

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner