क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: यातायात पुलिस ने फर्जी नम्बर लगाकर एयरपोर्ट से आ रहे एक स्कोर्पियो वाहन को हिनू चौक पर शनिवार को पकड़ लिया. ड्राइवर और गाड़ी दोनो को डोरंडा थाना को सुपुर्द कर दिया गया है. इससे पहले एएसआई देवेन्द्र सिंह और उनकी टीम को चकमा देकर ड्राइवर ने भागने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली. डोरंडा थाना में ट्रैफिक पुलिस द्वारा मामला दर्ज कराया गया है. गौरतलब हो कि चार दिनों में यह दूसरा फर्जी नम्बर लगा वाहन पकड़ा गया है.

क्या है मामला

शनिवार को हिनू चौक के पास एयरपोर्ट की ओर से आ रही एक सफेद स्कोर्पियो को एएसआई देवेन्द्र सिंह और वहां पर तैनात जवानों ने सिगनल पर रुकने का इशारा किया, लेकिन जब गाड़ी नहीं रोकी तो उसे आगे खड़े जवान ने रोक लिया. उस वक्त ड्राइवर बिना सीट बेल्ट बांधे गाड़ी चला रहा था. फाइन काटने के लिए डिवाइस में जब गाड़ी नम्बर सर्च किया गया तो ट्रैफिक पुलिस हैरान रह गए. गाड़ी नम्बर बाइक का निकला, उसके बाद गाड़ी को जब्त करते हुए अपने सीनियर ट्रैफिक एसपी को सूचना दी. ट्रैफिक एसपी के निर्देशानुसार गाड़ी को तुरन्त जब्त कर डोरंडा थाना लाया गया.

विदेश सवार थे गाड़ी में

जानकारी के अनुसार, गाड़ी के ओनर ने मोटी रकम का पुलिस को ऑफर देकर भागने की कोशिश की. लेकिन ट्रैफिक पुलिस के आगे एक न चली. गाड़ी में दो विदेशी बैठे हुए थे. शायद एयरपोर्ट से गाड़ी किराए पर लिया था. दोनों को ट्रैफिक एएसआई देवेन्द्र सिंह द्वारा मामले की जानकारी दी गई और गाड़ी जब्त कर लिया गया. वहीं, ट्रैफिक एएसआई देवेन्द्र सिंह ने दोनों मेहमानों को गंतव्य स्थान तक दूसरी गाड़ी से भेजा.