शहर में किराए के मकान में बनाया ठिकाना

शिकायत पर कार्रवाई नहीं कर रही झंगहा पुलिस

GORAKHPUR: जिले के पुलिस कप्तान बदल गए हैं, लेकिन पुलिस कर्मचारियों के कामकाज का तरीका नहीं बदला। दंबगों के डर से एक फैमिली ने अपना घर छोड़ दिया। शहर में किराए पर कमरा लेकर रहने वाले परिवार की झूठी शिकायतें कर दबंग परेशान कर रहे हैं। न्याय की गुहार लगाने पर एसओ 'क्या करें हम' कहकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ले रहे हैं। मंगलवार को पीडि़त परिवार कार्रवाई की दरख्वास्त लेकर पुलिस अधिकारियों की चौखट पर पहुंचा। एसपी नार्थ गणेश साहा ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

डर से गांव छोड़कर भ्ागा कुनबा

झंगहा के राजधानी गांव का सतीश कुमार टेंपो ड्राइवर है। पुरानी रंजिश को लेकर गांव के लोगों ने उसे फर्जी मुकदमे में फंसा दिया था। हद तो तब हो गई जब पुलिस ने सतीश के सात साल के बेटे सोनू और पांच साल के मोनू के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया। फर्जी मुकदमे से परेशान सतीश ने पुलिस अफसरों को हकीकत बताई तो जांच में पुलिस की लापरवाही की पोल खुली। आनन-फानन में मामला खत्म किया गया। लेकिन दबंगों ने उसके परिवार का उत्पीड़न बंद नहीं किया। झूठी शिकायतें कर उसे परेशान करते रहे। दबंगों के डर से पुस्तैनी घर छोड़कर सतीश आवास विकास कॉलोनी कूड़ाघाट में किराए पर मकान लेकर रहने लगा।

झंगहा थाना पर नहीं सुनी जा रही फरियाद

बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में लगा सतीश शहर आया तो गांव में उसकी भूमि पर दबंग कब्जा करने लगे। सूचना मिलने पर वह गांव पहुंचा तो मनबढ़ों ने उस पर हमला कर दिया। डरकर वह गोरखपुर लौट आया। मामले की शिकायत लेकर वह थाने पर पहुंचा तो एसओ ने कार्रवाई नहीं की। चार जुलाई को वह दोबारा एप्लीकेशन लेकर थाना पहुंचा तो एसओ ने भगा दिया। उसने पुलिस अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई तो उसे दोबारा थाना जाने के लिए कहा गया। दोबारा थाना पहुंचा तो एसओ ने कार्रवाई नहीं की। सतीश का आरोप है कि एक दरोगा की मदद से दबंग उसका उत्पीड़न कर रहे हैं।

वर्जन

इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। दबंगों के खिलाफ एक्शन लेने के निर्देश दिए गए हैं। एसओ की कई शिकायतें सामने आई हैं। उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

गणेश साहा, एसपी नार्थ