- शादी का कार्ड देने के बहाने अंदर घुसे पांच बदमाश

- करीब दो घंटे की लूटपाट, फैमिली को कमरे में बंद किया

- पुलिस ने मौके पर पहुंचकर की जांच-पड़ताल शुरू

- डेढ लाख कैश, ढाई किलो जेवरात लुटने की शिकायत

Meerut: लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के तहत श्यामनगर भोपाल की कोठी के निकट पशु व्यापारी के घर में दिनदहाड़े बदमाशों ने डाका डाला। बदमाश शादी का कार्ड देने के बहाने घर में घुसे और पूरे परिवार को बंधक बनाकर ढाई किलो सोने व चांदी के जेवरात सहित करीब डेढ़ लाख की नकदी लूटकर ले गए।

बेटे के साथ गए थे सरधना

कालोनी निवासी बिलाल पुत्र हाजी बाबू पशुओं की खरीद-फरोख्त का काम करते हैं। सोमवार की सुबह बिलाल अपने बडे़ बेटे सुहेल के साथ किसी काम से सरधना गए थे। घर में उनकी पत्‍‌नी रेश्मा, बेटी फराह, दूसरी बेटी शेबी उर्फ मुस्कान, छोटा बेटा शाद थे।

कार्ड के बहाने घुसे

पत्‍‌नी रेश्मा ने बताया कि करीब 12 बजे मकान की घंटी बजी। जैसे ही उन्होने मेन गेट खोला तो दो युवक शादी का कार्ड देने की बात कहकर गेट पर खड़े थे। शादी के कार्ड की बात सुनकर उन्होंने अंदर आकर बैठक में बैठने के लिए कहा। इसके बाद एक के बाद एक पांच लोग अंदर घुस गए, और पूरे परिवार को गन प्वाइंट पर लेकर बंधक बना लिया।

दो घंटे लूटपाट

रेशमा ने बताया कि बदमाशों ने टीवी की आवाज तेज कर दी। ताकि उनकी कोई आवाज न सुन सके। इसके बाद 40 लाख रुपए घर में रखे होने की बात कहकर सबकुछ निकालने की बात कही। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की। फिर जबरन सेफ की चाबी लेकर करीब डेढ़ किलो सोने के जेवरात और एक किलो चांदी के जेवरात लूट लिए। इसके बाद एक कमरे में बंद मेन गेट की कुंडी लगाकर फरार हो गए।

पुलिस मौके पर पहुंची

घर के अंदर से शोर मचाने पर पड़ोसियों ने गेट खोला। इसके बाद 100 नंबर पर सूचना दी गई। सूचना मिलते ही लिसाड़ी गेट, ब्रह्मपुरी सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। साथ ही मामले की जांच में जुट गई। सरधना से लौटे बिलाल ने घटना की तहरीर दी है।

वर्जन

लूट की घटना गंभीरता से जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज व आस-पास के लोगों से घटना का पता लगाया जा रहा है। जल्द ही घटना को वर्कआउट कर दिया जाएगा।

-आलोक प्रियदर्शी, एसपी सिटी

---