गोरखपुर (ब्यूरो) ऑल इंडिया प्राइजमनी लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट में दिग्गजों का जमावड़ा होगा। जहां आईपीएल के सितारे गोरखपुर की सरजमीं पर अपना जौहर दिखाएंगे, वहीं रणजी में दमदारी दिखा चुके खिलाड़ी भी चौके-छक्के लगाने के साथ ही विकेट चटकाते नजर आएंगे। ये जानकारी देते हुए लक्ष्य स्पोट्र्स एकेडमी के सचिव डाॅ। त्रिलोक रंजन ने बताया कि यूपीसीए से रिकॉग्नाइज इस टूर्नामेंट में देशभर की चुनिंदा आठ टीम्स हिस्सा लेंगी। 23 फरवरी से एक मार्च तक रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर लोग इन मैचेज का लुत्फ उठा सकेंगे। सेंट एंड्रयूज कॉलेज ग्राउंड पर भी कुछ मुकाबले ऑर्गनाइज किए जाएंगे।

20-20 फॉर्मेट पर होगा इवेंट

डाॅ। त्रिलोक ने बताया कि इस कॉम्प्टीशन में विनर्स ट्रॉफी हासिल करने वाली टीम को तीन लाख और रनर अप को दो लाख रुपये का कैश प्राइज दिया जाएगा। लीग बेसिस पर ऑर्गनाइज होने वाले इस कॉम्प्टीशन के सभी मैचेज 20-20 ओवर्स के होंगे। कॉम्प्टीशन में किसी तरह की बेईमानी न हो और क्वालिटी बरकरार रहे, इसके लिए बीसीसीआई के अंपायर बुलाए जाएंगे। ऑर्गनाइजर ने बताया कि रेलवे क्रिकेट ग्राउंड पर ऑर्गनाइज होने वाले मैचेज में थर्ड अंपायर भी होंगे। व्यवस्था को मुकम्मल तरीके से लागू करने के लिए वहां उच्च स्तरीय कैमरे लगाए जाएंगे। यूपीसीए के अध्यक्ष भी इवेंट में मौजूद रहेंगे, वहीं इनॉगरेशन पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला करेंगे।

हाईलाइट्स

- बीसीसीआई के टी-20 रूल्स से होंगे मुकाबले

- अंपायर और स्कोरर की लिस्ट पहुंच चुकी है।

- वाइट बॉल और कलर किट से होगा इवेंट

- करनवीर सिंह, अंकित चौधरी, जसकरन सिंह, रवि तेजा, रजनीश गुरबानी, अमित पौनिकर, हरप्रीत सिंह, आरिश आलम जैसे आईपीएल और रणजी प्लेयर्स होंगे शामिल।

- जीतने वाली टीम को मिलेंगे 3 लाख रुपये

- रनर अप को 2 लाख रुपये

- हर मैच में योगेश्वर सिंह मैन ऑफ द मैच के तौर पर 2500 रुपये

- मैन ऑफ द सीरीज 21 हजार रुपये

- बेस्ट बैट्समैन - 11 हजार रुपये

- बेस्ट बॉलर - 11 हजार रुपये

ये टीमें होंगी शामिल

- CAG नई दिल्ली

- DASCB

- उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन

- बिहार क्रिकेट एसोसिएशन

- नागपुर विदर्भ

- NE रेलवे

- LCUP

- लक्ष्य क्रिकेट एकेडमी

Posted By: Inextlive