ALLAHABAD: विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल को धमकाने के मामले का अभियुक्त फरहान जोकि गत दिवस कौशांबी जिले से जिला कोर्ट पेशी पर आया था। वापसी के वक्त वह पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था। शुक्रवार को जिला कोर्ट में आत्मसमर्पण करके जेल भेज दिया गया। इसी मामले में कोर्ट में गवाह चन्द्रेश उपाध्याय की गवाही पूर्ण की गयी। एक अन्य आरोपी एजाज अख्तर ने कोर्ट में अर्जी दी। कि वह गवाह उमेश पाल व दिलीप पाल से जिरह करना चाहता है। उसकी अर्जी स्वीकार की जाए। एक अन्य अर्जी के जरिए इलाज की मांग की है। कोर्ट ने जेल अधीक्षक जौनपुर को आदेश दिया है कि वे 17 अप्रैल को सारे कागजात के साथ उपस्थित हों।

इंस्पेक्टर कर्नलगंज तलब

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दो मामलों में इंस्पेक्टर कर्नलगंज को तलब किया है। मामला हाईकोर्ट से संबंधित है.अभियुक्त की तरफ से दाखिल अपील में सुनवाई हो रही है। मामला काफी पुराना है।

आम सभा में उठी गिरफ्तारी की मांग

जिला न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता मनीष खन्ना के साथ हुई। मारपीट हमला व लूट के मामले को लेकर जिला अधिवक्ता संघ की आम सभा के माध्यम से अधिवक्ताओं ने गिरफ्तारी की मांग की। संघ के अध्यक्ष भगवत प्रसाद पाण्डे ने अध्यक्ष्ता की और संचालन मंत्री अरूण कुमार पाण्डेय ने की। इस दौरान जिला कोर्ट में न्यायिक कार्य पूरी तरह से ठप रहा।

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में 108 प्रत्याशी मैदान में

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव मैदान मे कुल 108 प्रत्याशी अपनी किस्मत अजमाएंगे। इस बात की जानकारी देते हुए चुनाव अधिकारी बेणी माधव पाण्डेय ने बताया कि चार प्रत्याशियों के नामाकंन पत्र त्रुटियों के चलते निरस्त कर दिए गए है। कुल 112 नामाकंन पत्र प्राप्त हुए थे। प्रत्याशियों की मीटिंग करते हुए चुनाव अधिकारी ने कहा कि वे अपना बैनर, होर्डिग हटा लें। उन्होंने बताया कि उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी देवकांत शुक्ला जिनका नामाकंन पत्र विधिक त्रुटियों के चलते निरस्त कर दिया गया है।