-टयूबवेल से गोलियों से छलनी मिला शव

- मृतक का रविवार को हुआ था विवाद

Meerut: क्षेत्र के गांव रोहटा में ट्यूबवेल पर एक किसान की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि किसान शराब का आदि था और नशे के चक्कर में अपनी काफी जमीन बेच चुका था। रविवार की शाम भी उसका अपने साले से विवाद हुआ था। पुलिस ने मृतक के साले सहित दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

खून से लथपथ मिला शव

रोहटा निवासी विजेन्द्र उर्फ बिल्लू बादशाह पुत्र गुलवीर रविवार की शाम टयूबवेल पर गया था। इसके बाद सोमवार तक नहीं लौटा। सुबह ग्रामीणों को खून से लथपथ शव ट्यूबवेल के निकट स्थित इकबाल के खेत में मिला। सूचना से इलाके में खलबली मच गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए।

मारी गई थी कई गोलियां

विजेन्द्र को दो गोली कमर में, एक छाती में और एक गोली सिर में मारी गई थी। साथ ही घटना स्थल पर काफी खून जमा होकर सूख रहा था। जिसे देखकर जाहिर हो रहा था कि कत्ल को दस घंटे से अधिक समय बीत चुका है। पुलिस ने परिजनों से जानकारी की तो उन्होंने किसी रंजिश से इंकार कर दिया।

भुगत लेने की धमकी

मृतक के परिवार में पत्‍‌नी और एक पुत्र व दो पुत्री हैं। मृतक के पुत्र आशीष ने पुलिस को दी गई तहरीर में अज्ञात हत्यारे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। लेकिन यह भी लिखा है कि रविवार को उसके मामा पप्पू निवासी चिरौड़ी का उसके पिता से विवाद हुआ था और उसके उसे भुगत लेने की धमकी दी थी।

बिक गई थी 20 बीघा जमीन

ग्रामीणों ने दबी जुबान में बताया कि मृतक विजेन्द्र शराब का था। शराब की लत के चलते अपने मां-बाप की मौत के बाद वह अपनी 60 बीघा जमीन में से 20 बीघा जमीन पांच-पांच बीघा करके चार बार में बेच चुका था। बची हुई 40 बीघा जमीन को भी बेचने की फि राक में था। पत्‍‌नी बबीता पिछले दस सालों से अपने मायके में रह रही थी। घर में जवान बेटी होने के बावजूद उसके हाथ पीले न कर नशाखोरी में जुटे विजेन्द्र का उसकी पत्‍‌नी और उसका साला विरोध करते थे। साला पप्पू उससे कई बार बची हुई जमीन अपनी बहन के नाम करने को कह चुका था, इसी बात को लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद हुआ था।

वर्जन

मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ के आधार पर जांच की जा रही है। जल्द ही केस को वर्कआउट कर दिया जाएगा।

श्रवण कुमार, एसपी देहात

---