-प्रेम प्रसंग से नाराज पिता ने उठाया खौफनाक कदम

फिरोजाबाद। जसराना में रविवार सुबह एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। थाना क्षेत्र के गांव सलेमपुर खुटियाना में एक पिता ने अपनी बेटी की कुल्हाड़ी से काटकर नृशंस हत्या कर डाली। पिता ने खुद पुलिस को इसकी सूचना दी। कुल्हाड़ी से काटकर की गई हत्या से गांव में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी पिता को हिरासत में लिया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने रक्तरंजित कुल्हाडी सहित पिता को लिया हिरासत में

थाना जसराना के गांव सलेमपुर खुटियाना में रहने वाले हरवंश ने शनिवार रात सोते समय अपनी बेटी पूजा (25) की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। कुल्हाड़ी से हत्या करने के बाद पिता ने खुद पुलिस को फोन कर सूचना दी। इस सूचना के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई। मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी दौड़ पड़े। क्षेत्राधिकारी ओपी सिंह, थाना प्रभारी गिरीशचंद्र गौतम आनन-फानन में मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने सबसे पहले हत्यारोपी पिता हरवंश को हिरासत में लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हत्या के बाद गांव में कई तरह की चर्चाओं का दौर चल रहा है। बताया गया है कि युवती एमए कर चुकी थी और उसका गांव के ही युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिससे युवती के परिजन नाराज थे।

चार भाइयों के बीच अकेली थी पूजा

सीओ ओपी सिंह ने बताया है कि हरवंश के चार बेटे, एक बेटी है। तीन लड़के बाहर नौकरी करते हैं। एक गांव में ही दूसरे मकान में रहता है। हरवंश की पत्नी की तबियत कुछ दिनों से खराब चल रही थी। इस समय वह आगरा में भर्ती है। बेटी पूजा मां के पास रहकर उनकी देखभाल कर रही थी। पिता हरवंश पूजा को खाना बनाने के लिए घर लाया था। रविवार की सुबह हरवंश ने घटना को अंजाम दे दिया। पूजा की कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या कर दी।

प्रेम संबंध से था नाराज

पुलिस पूछताछ में पिता हरवंश ने बताया कि वह अपनी इकलौती बेटी पूजा की शादी शान से करना चाहता था। लेकिन, पूजा गांव के ही किसी युवक से प्रेम कर बैठी और उससे मेलजोल करती थी, जो हरवंश को बुरा लगता था। घर की इज्जत को बनाए रखने के लिए हरवंश ने इस घटना को अंजाम देने के लिए चार दिन पहले ही सोच लिया था। घटना को अजांम उस समय दिया जब पूजा गहरी नींद में सो रही थी।

कई बार रोकने पर भी नहीं मानी

हरवंश के अनुसार कई बार अपनी बेटी को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी। उन्होंने प्रेमी से बेटी को दूर करने के लिए अपनी बहन के यहां भेज दिया। वहां भी उसका मिलना जुलना जारी रहा। बहन ने उसे वापस यहां भेज दिया था। वह बेटी की शादी करना चाहता था लेकिन बेटी प्रेमी को छोड़ने को तैयार नहीं थी। वह एमए कर रही थी।

एक दिन पहले भी किया था मिलने का प्रयास

पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी ने एक दिन पहले भी प्रेमी से मिलने का प्रयास किया था। वह उसकी हरकतों से परेशान हो गया था। बेटी की वजह से उसकी बदनामी होने लगी थी। उसने चार दिन पहले उसे मारने की योजना तैयार कर ली थी। शनिवार रात उसने सोती हुई बेटी को करंट लगाया जिससे वह उछलकर चारपाई से नीचे गिर गई और उसके बाद समीप रखी कुल्हाड़ी से उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पिता को जेल भेज दिया।