- दो साल से पिता कर रहा था रेप, रक्षाबंधन पर खुली पोल

- आरोपित को पुलिस ने किया अरेस्ट, कबूल किया जुर्म

GORAKHPUR: गोला एरिया में एक वहशी पिता ने दरिंदगी की हदें पार कर दी। दो साल से बेटी संग रेप कर रहे पिता ने मना करने पर पहले बेटी का गला दबाकर जान ले ली फिर उसकी डेड बॉडी संग रेप करने के बाद गला काटकर सिर और धड़ को अलग-अलग फेंक दिया। घटना 27 जुलाई की रात हुई जिसका पर्दाफाश शनिवार को पुलिस ने किया। पुलिस हिरासत में आरोपित पिता ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसकी निशानदेही पर सिर और धड़ बरामद हुए। एसएसपी ने कहा कि घटना में अभियुक्त को सजा दिलाने की पैरवी पुलिस करेगी। मामले को फॉस्ट टै्रक कोर्ट में ले जाया जाएगा।

बॉडी को अलग-अलग जगह फेंका

गोला, बाथबुजुर्ग निवासी जय प्रकाश फेरी लगाकर अनाज की खरीदफरोख्त करता है। करीब 10 साल पूर्व उसकी पत्‍‌नी की मौत हो गई थी। इसके बाद बेटियों की जिम्मेदारी उस पर आ गई। बड़ी बेटी की शादी होने पर वह ससुराल चली गई। छोटी बेटी संग अकेले रहने वाले जय प्रकाश की नीयत खराब हो गई। दो साल से बेटी के साथ वह रेप करने लगा। पिता की हरकतों से आजिज आकर बारहवीं पास बेटी ने शहर के एक शॉपिंग मॉल में काम शुरू कर दिया। 26 जुलाई को वह घर पहुंची। रात में पिता ने उसके साथ नाजायज संबंध बनाने का प्रयास किया। लेकिन बेटी ने शोर मचाकर सबको जानकारी देने की धमकी दी तो पिता ने आपा खो दिया। बेटी का गला दबाकर जान ले ली। फिर उसकी डेड बॉडी संग रेप करके चाकू से गला काट दिया। बोरे में भरकर धड़ को अपनी मोपेड से हरपुरबुदहट के कचना नाला में फेंक आया। इसके बाद उरुवा के गजपुर, अहिरवाती के पास सिर को ठिकाने लगाया।

बड़ी बेटी को फोन कर दी जानकारी

शहर में रहकर काम करने वाली छोटी बेटी के साथ जघन्य हरकत करने के बाद पिता अपने रूटीन में बिजी हो गया। लोग जब उससे छोटी बेटीे के बारे में पूछते तो उसके गोरखपुर के रहने की बात कहकर टाल जाता था। 16 अगस्त को जय प्रकाश की बड़ी बेटी ने फोन किया। उसने कहा कि कई दिनों से छोटी से बात नहीं हुई है। जबकि रक्षाबंधन पर अपने जीजा के घर जाने वाली थी। तब पिता ने बड़ी बेटी, उसके ससुर और दामाद को गुमराह करते हुए बताया कि छोटी बेटी का कैरेक्टर खराब हो गया था। इसलिए उसको मार डाला है। दूसरे से नाजायज संबंधों का हवाला देकर पिता ने मामला दबाने की कोशिश की। लेकिन हिम्मत जुटाकर बड़ी बेटी ने घटना पर संदेह जताते हुए पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस की पूछताछ में आरोपित टूट गया। उसने पूरी कहानी बयां कर दी। बताया कि वह दो साल से बेटी संग रेप कर रहा था।

पिता से तंग आकर छोड़ा घर

आरोपित जय प्रकाश ने अपनी बड़ी बेटी की शादी वर्ष 2015 में कर दी थी। इसके बाद कुछ साल तक ठीकठाक रहा। बाद में पिता की नीयत खराब होने लगी। बालिग हो रही बेटी को देखकर उसके मन में हैवानियत बस गई। वह किसी न किसी तरह से बेटी पर जुर्म ढ़ाने लगा। पिता की आदतों से परेशान होकर बेटी ने पढ़ाई छोड़ दी। वह शहर के एक मॉल में आकर छह हजार रुपए प्रतिमाह की पगार पर काम करने लगी। इस वजह से कभी-कभार घर जा पाती थी। करीब एक माह बाद वह 26 जुलाई को घर पहुंची तो पिता ने शहर में रहने पर काफी नाराजगी जताई। रात में उसके साथ गलत संबंध बनाना चाहा तो बेटी ने विरोध जताया। इससे नाराज पिता ने उसकी जान ले ली।

दास्तान सुनकर कांप उठा कलेजा

मोहल्ले-मोहल्ले घूमकर अनाज का कारोबार करने वाला जय प्रकाश ऐसी हरकत कर सकता है। इस बात का यकीन लोगों को नहीं हो रहा था। बड़ी बेटी की सूचना पर पुलिस ने जब जय प्रकाश से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बता दिया कि वह बेटी संग गलत हरकत करता था। मना करने पर बेटी की जान ले ली। लेकिन बेटी की जान लेने के बाद उसने जो हरकत की। वह जानकर लोग दहल उठे। कोई पिता अपनी बेटी संग ऐसी हैवानियत कर सकता है। इसके बारे में आसपास के लोगों को कोई अंदाजा नहीं था। मामला सामने आने पर लोकल पब्लिक की भीड़ जुट गई। लोगों का गुस्सा देखकर पुलिस भी परेशान रही। डेड बॉडी की तलाश में जुटे पुलिस कर्मचारी भी पिता की करतूत से हैरत में नजर आए।

वर्जन-

पिता की हरकत सामने आने पर उसे अरेस्ट कर लिया गया। उससे पूछताछ करके जानकारी ली गई है। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा। जल्द से जल्द विवेचना पूरी करके चार्जशीट कोर्ट में फाइल कर दी जाएगी।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी