-स्वीट्स हाउस मालिकों ने ज्यादा मुनाफे के लिए पहले से बना ली थी मिठाई

-एफडीए की टीम ने मारा छापा, सैम्पल को जांच के लिए भेजा

KANPUR : शहर में गणतंत्र दिवस पर मिठाई कारोबारियों ने मुनाफा कमाने के लिए स्कूल समेत अन्य प्रतिष्ठानों में बासी मिठाई बेचने की तैयारी की है। यह खुलासा संडे को प्रशासन और एफडीए की टीम की छापेमारी में हुआ। टीम को ज्यादातर दुकानों में पहले से बनी हुई मिठाई मिली। जिसका सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। अगर जांच में सैम्पल फेल हो गए तो संबंधित स्वीट्स हाउस मालिक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्00 से ज्यादा बच्चे हो गए थे बीमार

बताते चलें कि पिछले साल चौबेपुर स्थित सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस समारोह पर बच्चों को मिठाई वितरित की गई थी। जिसे खाते ही बच्चों को उल्टियां होने लगी थीं। क्00 से ज्यादा बच्चे बीमार हो गए थे। जिससे प्रशासन के होश उड़ गए। आनन फानन में प्रशासन ने मिठाई के सैम्पल को जांच के लिए भेजा तो पता चला कि मिठाई खराब थी। जिसे संज्ञान में लेते हुए प्रशासन ने दुकान को सील कर दिया था।

ऐसी गलती दोबारा न हो

ऐसी चूक दोबारा न हो, इसके लिए डीएम रौशन जैकब ने स्वीट्स हाउस पर छापेमारी का निर्देश दिया था। एफडीए टीम ने रविवार को एक साथ डेढ़ दर्जन स्वीट्स हाउस में छापा मारा। टीम शॉप खुलने के पहले ही वहां पहुंच गई थी। टीम को ज्यादातर शॉप में पहले से बनी हुई मिठाई मिली। सोर्सेज के मुताबिक शॉप मालिकों ने बल्क में आर्डर लिया था। इसलिए उन्होंने स्कूल समेत अन्य प्रतिष्ठानों में भेजे जाने वाली मिठाई पहले से ही तैयार करवा ली थी। टीम ने उनके सैम्पल को जांच के लिए भेजा है। फूड इंस्पेक्टर एचएस आबदी ने बताया कि कई स्वीट्स हाउस में छापा मारा गया है। अगर जांच में सैम्पल फेल हुए तो स्वीट्स हाउस को सील करने के साथ शॉप मालिक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।