- सुरक्षा कर्मियों की लापरवाही से पश्चिमी गेट पर पहुंचा गैस सिलेंडर

आगरा। ताजमहल की देखभाल को तैनात किए गए सुरक्षा कर्मियों की मिली भगत से गुरु वार को प्रतिबंधित क्षेत्र में गैस सिलेंडर ले जाए गए। ताज की सुरक्षा में सेंध से बिल्डिंग के साथ भ्रमण को पहुंचने वाले पर्यटकों पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

गुरूवार दोपहर ताजमहल के पश्चिमी गेट स्थित एक रेस्टोरेंट में पुरनी मंडी चौराहे से सिलेंडर उतारे गए। इतना ही नही इसके बाद प्रतिबंधित क्षेत्र में ले जाया गया। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान होटल स्वामी ने स्वयं हॉकर को परिसर में सिलेंडर लाने के लिए सुविधा शुल्क दिया।

पुलिस चौकी से गुजरा सिलेंडर

ताजमहल के पश्चिमी गेट पर स्थित पुलिस चौकी में हमेशा सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। सिलेंडरों को पुरानी मंडी चौराहे से लोडिंग ऑटो से उतारा गया। चौकी पर पर्यटक की सुरक्षा को लगाए गए सुरक्षाकर्मी भी मौजूद थे.लेकिन किसी ने प्रतिबंधित क्षेत्र में सिलेंडर ले जाने से रोकने की जहमत नहीं उठाई।

हॉकर ने लुढ़काया सिलेंडर

पुरानीमंडी चौराहे से सिलेंडर उतारने के बाद हॉकर द्वारा उसे पश्चिमी गेट पर स्थित एक रेस्टोरेंट तक ले जाया गया। इस दौरान हॉकर ने फुटबॉल की तरह पैर से मारते हुए सिलेंडर को लुढ़काया गया, आस-पास दर्जनों पर्यटक गुजर रहे थे। साथ ताज प्रोजेक्ट के तहत निर्माण कार्य भी कराया जा रहा है, इससे रोड समतल नहीं होकर ऊपर-नीचे बनी है। यदि इस दौरान सिलेंडर बिलास्ट होता तो कई लोगों की जानें जा सकती थीं।