कुंभ में विदेशी मेहमानों को दी जाएगी उनके पसंदीदा व्यंजनों की सौगात

ALLAHABAD: आगामी कुंभ को दिव्य और भव्य बनाने के लिए योजनाएं भी व‌र्ल्ड लेवल की बनाई जा रही हैं। इसके लिए देश के नामचीन फाइव स्टार होटलों के खानसामा की सुविधाएं लेने की योजना बनाई गई है। खासतौर से फॉरेन गेस्ट्स को उनकी फेवरिट डिश दी जाएगी।

फाइव स्टार की मिलेगी सेवा

कुंभ में आने वाले फॉरेन गेस्ट्स की खातिरदारी के लिए पर्यटन विभाग ने ऐसी योजना बनाई है कि वह उंगलियां चाटते रह जाएंगे। इसके लिए देश के नामचीन फाइव और सेवन स्टार होटल्स के शेफ की सुविधाएं ली जाएंगी। इसके लिए विभाग की ओर से नई दिल्ली के ताज होटल, मौर्या शेरेटन व ली मेरेडियन जैसे होटलों से सहयोग लिया जाएगा।

मेला क्षेत्र में होगी व्यवस्था

विभाग की ओर से विदेशों से आने वाले मेहमानों के लिए मेला क्षेत्र में स्विस कॉटेज व लग्जरी रूम की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय से सटे होटल राही इलावर्त में भी विदेशियों को ठहराया जाएगा। इन सब में लजीज व्यंजनों को बनाने के लिए नामचीन होटलों के खानसामा की सेवाएं विदेशियों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। इस बारे में तमाम फैसले लखनऊ स्थित पर्यटन विभाग का मुख्यालय करेगा। मीनू में कौन-कौन सी डिशेज होंगी, यह भी डिसीजन भी वहीं से होगा।

विदेशी पर्यटकों और मेहमानों के लिए बेहतरीन इंतजाम किया जाएगा। इसके लिए देश के नामचीन होटलों की सेवा लेने की योजना बनाई गई है। कौन-कौन से होटलों की सुविधा ली जाएगी इसका निर्णय मुख्यालय स्तर पर किया जाएगा।

-अनुपम श्रीवास्तव, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी