- धमाकेदार प्रस्तुतियों के साथ शुरू हुआ रेपर्टवा फेस्ट

- एक्टर रजित कपूर ने बेबाकी संग शेयर किए अपने अनुभव

LUCKNOW:

थियेटर, म्यूजिक और कॉमेडी से सजा रेपर्टवा फेस्ट का गुरुवार को शानदार शुभारंभ हुआ। गोमती नगर स्थित उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी में फेस्ट के पहले दिन इंडियन ओशन बैंड ने अपनी धमाकेदार प्रस्तुति से सबको झूमने पर मजबूर कर दिया, वहीं मौसंबी नारंगी नाटक ने हास्य के साथ फिल्म जगत में जूनियर कलाकारों की पीड़ा को सबके सामने उजागर किया। मीट द कास्ट में एक्टर रजित कपूर ने बेबाकी संग लोगों से अपने अनुभव भी साझा किए।

रंगमंच मेरी प्राथमिकता

फेस्ट की शुरूआत मीट द स्टार प्रोग्राम से हुई। जिसमें एक्टर और थियेटर आर्टिस्ट रजित कपूर लोगों से रूबरू हुए। प्रोग्राम में रजित कपूर ने बताया कि आज भी रंगमंच उनकी पहली प्राथमिकता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि मैं फिल्मों को इंज्वाय नहीं करता। रंगमंच से प्रेम का कारण है कि यही मेरे लिए अभिनय की नीव है। यह सच है कि रंगमंच और कलाओं में पैसा नहीं है। यहां कलाकारों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

जूनियर कलाकारों की पीड़ा

इसके बाद फेस्ट में मोहित टाकालकर निर्देशित मौसंबी नारंगी नाटक का मंचन किया गया। नाटक फिल्मों की चकाचौंध और जमीनी हकीकत के विरोधाभास पर केंद्रित था। नाटक में दिखाया गया कि फिल्म में एक्टिंग का ख्वाब देखने वालों को जब फिल्म में काम करने का मौका मिलता है तो वे अपना मुकाबला मशहूर अभिनेता-अभिनेत्री से करने लगते हैं। जबकि हकीकत यह है कि वे फिल्म में महज एक्स्ट्रा से आगे नहीं बढ़ पाते। नाटक में रजित कपूर और अजीत सिंह ने मुख्य किरदार निभाया।

इंडियन ओशन के गीतों पर झूमे

फेस्ट में संगीत उत्सव का पहला दिन इंडियन ओशन बैंड के नाम रहा। बैंड के कलाकारों ने अपने गीतों से म्यूजिक लवर्स को मंत्रमुग्ध कर दिया। बैंड के अमित किलाम, राहुल राम, तुहीन चक्रवर्ती, हिमांशु जोशी और डी निखिल राव ने अपनी खूबसूरत म्यूजिकल परफार्मेस से लोगों को दंग कर दिया। बैंड ने अरे रुक जा रे बंदे, कंदीशा, तू किसी रेल सी गुजरती गीतों से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।