-दीपावली पर आय बढ़ाने की तैयारियों में जुटा परिवहन निगम

-12 नवंबर तक सभी ड्राइवर और कंडक्टर की छुट्टियां की रद्द

बरेली: फेस्टिव सीजन की शुरूआत के साथ ही ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं. ऐसे में दीपावली और भाई दूज पर रोडवेज बसों में भी पैसेंजर्स की खासी भीड़ रहेगी. पैसेंजर्स की सुविधा को देखते हुए परिवहन निगम ने पूरी तैयारी कर ली है. निगम के एमडी के आदेश के बाद 25 अक्टूबर से 3 नवंबर तक दिल्ली, हल्द्वानी और टनकपुर मार्ग पर बसों की संख्या डेढ़ गुना तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. वहीं राजस्व बढ़ाने के लिए निगम ने अपने सभी ड्राइवर और कंडक्टर की 12 नवंबर तक छुट्टियों नहीं देने का निर्णय लिया है.

किस रूट पर कितनी बसें चलेंगी

रूट-बरेली डिपो-रूहेलखंड डिपो

दिल्ली-95-92

हल्द्वानी-20-20

टनकपुर-24-24

भीड़ बढ़ने पर बढ़ेंगी बसें

निगम ने 25 अक्टूबर से 3 नवंबर तक विशेष सेवाएं देने की तैयारी की है. इस 10 दिन में जिस भी रूट पर सवारियों की संख्या बढ़ेगी उस पर खाली दूसरे रूट की गाडि़यों को भेज दिया जाएगा.

10 दिन ड्यूटी पर 4 हजार ईनाम

निगम ने अपनी तिजोरी भरने के लिए ड्राइवर, कंडक्टर और वर्कशाप में काम करने वाले कर्मचारियों तक को ईनाम देने की घोषणा की है. एमडी डा. राजशेखर के आए लेटर के मुताबिक 25 से 3 नवंबर तक लगातार ड्यूटी करने वाले ड्राइवर और कंडक्टर को 400 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 4 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया जाएगा. जबकि वर्कशॉप के कार्मिकों को 10 दिन ड्यूटी करने पर एक हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

अफसरों को भी मिलेगा ईनाम

एमडी ने सूबे के तीन आरएम और 10 एआरएम को भी ईनाम देने का निर्णय लिया है, लेकिन इन्हें अपनी जिम्मेदारियों को साबित करना होगा. जिसका फैसला एमडी द्वारा गठित टीम करेगी.

वर्जन

दीपावली के मद्देनजर 3 नवंबर तक विशेष सुविधा यात्रियों को दी जाएगी. दिल्ली सहित तीन प्रमुख रूटों पर बसें बढ़ाई जाएंगी. यात्रियों की संख्या के आधार पर अन्य रूटों पर भी अतिरिक्त बसें भेजी जाएंगी. इसके लिए सभी ड्राइवर और कंडक्टर की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं.- चीनी प्रसाद, एआरएम बरेली डिपो