- ऑटोमोबाइल सेक्टर में जारी है मंदी का असर, त्योहारी सीजन कंपनियों त्यौहारी सीजन को भुनाने में जुटी

- कस्टमर को अट्रेक्ट करने के लिए कंपनियों लाखों रुपए के डिस्काउंट से लेकर दे रहे कई ऑफर

देहरादून,

दिवाली के फेस्टिव सीजन में धनतेरस को ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए अहम होता है. लोग शुभ मानते हुए फोर-व्हीलर्स की खरीद करते हैं. इसे लेकर मंदी के दौर से गुजर रहा ऑटोमोबाइल सेक्टर उबरने की उम्मीद लगाए है. फोर व्हीलर के शोरूम्स सज गए हैं और कस्टमर्स को अट्रैक्ट करने के लिए डिस्काउंट ऑफर दिए जा रहे हैं. वहीं, लग्जरी राइड को पसंद करने वालों के लिए सेकंडहैंड कार पर भी स्पेशल ऑफर दिए जा रहे हैं.

हर कस्टमर को गोल्ड क्वॉइन

दून में ट्रस्ट टोयोटा के जीएम मधुकर सिन्हा ने बताया कि दिवाली पर टोयोटा की गाडि़यों में सवा लाख रुपए तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है. बताया कि इस समय फॉच्र्यूनर कार की सबसे ज्यादा डिमांड है, जो 32 से 40 लाख तक की रेंज में अवेलेबल है. हर कार बायर को गोल्ड क्वॉइन दिया जा रहा है. बताया कि इस दिवाली में पीआरडी फॉच्र्यूनर लॉन्च की गई है, जो स्पो‌र्ट्स कार है और फुली ऑटोमेटिक है.

स्थिति सुधरने की उम्मीद

जेकेजी निसान के जीएम ललित मोहन पांडे ने बताया कि मंदी की मार से ऑटोमोबाइल बाजार अब तक बाहर नहीं निकल पाया है. हालांकि उन्होंने माना कि जिस तरह के हालात बीते महीनों में थे, उसके इतर धनतेरस को लेकर लोगों में थोड़ा सा उत्साह जरूर है, लेकिन पिछले वर्षो की तुलना में इस बार वे उत्साह नजर नहीं आ रहा है. निसान की ओर से इस बार जीरो परसेंट ऑफ इंट्रेस्ट, एक्सचेंज ऑफर, कैश डिस्काउंट का ऑफर दिए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि निसान की किक्स की दून में सबसे ज्यादा डिमांड है जो कि 9.55 लाख से 13.83 लाख तक हैं.

लग्जरी कार सर्विस में भी डिस्काउंट

लग्जरी राइड के संचालक सुमित गर्ग ने बताया कि दून में खुले लग्जरी राइड शो रूम को खोलने का मकसद दो साल के सर्वे के आधार पर किया गया. उन्होंने बताया कि दून में लोग रॉयल लाइफ पसंद करते हैं. लग्जरी राइड शो रूम में पाई जाने वाली कार 15 लाख से 1 करोड़ तक है. इसके अलावा दून में लग्जरी राइड शो रूम सर्विस स्टेशन में जिस कार की सर्विस 35 हजार तक होती है, वो यहां 12 हजार में हुआ करेगी. सुमित गर्ग ने बताया कि लग्जरी राइड ग्राहकों को सेकेंड हेंड गाड़ी भी सही दामों पर मुहैया कराते हैं.

--------------

मंदी की मार से ऑटोमोबाइल बाजार अब तक बाहर नहीं निकल पाया है. लेकिन धनतेरस में कुछ स्थिति सुधरने की उम्मीद है, कंपनी की ओर से कई ऑॅफर दिए जा रहे हैं.

ललित मोहन पांडे, जीएम , जेकेजी निसान

--------------------------्र

टोयोटा का बाजार अच्छा रिस्पांस कर रहा है. गाडि़यों पर डिस्काउंट ऑफर के साथ सुनिश्चित गिफ्ट दिए जा रहे हैं.

मधुकर सिन्हा, जीएम, ट्रस्ट टोयोटा

Posted By: Inextlive