-भरोसे में लेकर झांसेबाज ने झूंसी निवासी शख्स से कराई वसूली

-काम न होने पर अभ्यर्थियों ने मांगा पैसा तो देने लगे धमकी

PRAYAGRAJ: सिविल लाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर 75 लाख रुपए का ठगी का मामला प्रकाश में आया है। मामले की तहरीर संजीव कुमार ने थाने में दी है। उनकी तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। पूरे मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।

25 अभ्यर्थियों ने दिया था पैसा

झूंसी स्थित त्रिवेणीपुरम यमुना सेक्टर निवासी संजीव कुमार ने बताया कि कुछ माह पूर्व उनसे अभिषेक संत पता अज्ञात से मुलाकात दोस्त के जरिए हुई। अभिषेक ने प्रतियोगी परीक्षाओं में सेटिंग कर नौकरी दिलाने की बात कही। वह भी उसके झांसे में आ गया और चर्चा अपने दोस्तों से कर दी। बात फैली तो 25 अभ्यर्थी उससे नौकरी के लिए सेटिंग कराने के लिए तैयार हो गए। सिविल लाइंस स्थित एक रेस्टोरेंट में चार लोगों के साथ वह पहुंचा और फिर विश्वास जमाते हुए 75 लाख रुपये की मांग की। अभ्यर्थियों से यह पैसे लेकर उसको दे दिए। पैसे लेने के बाद चारों चले गए। रिजल्ट आया तो अभ्यर्थियों के नाम नहीं थे। यह देख जब संजीव पैसा मांगने लगा तो अभिषेक संत व उसका भाई अनुराग संत, संत लाल, पूनम संत, आलोक संत, दीपिका सभी का पता अज्ञात धमकी देने लगे। संजीव की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

वर्जन

तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। प्रकरण काफी पुराना है। पैसे को लेकर विवाद हुआ तो उभर कर सामने आया। जांच पूरी होने के बाद ही मामले में आगे कुछ कहा जा सकता है।

-राकेश चौरसिया, इंस्पेक्टर सिविल लाइंस