हरभजन ने किया ये ट्वीट
कानपुर। फीफा वर्ल्ड कप 2018 का फाइनल फ्रांस और क्रोएशिया के बीच भले खेला गया मगर इस खेल को लेकर दीवानगी भारत में भी रही। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हरभजन सिंह भी क्रोएशियाई टीम के फैन हो गए। पहली बार वर्ल्डकप खेल रही क्रोएशिया खिताब तो नहीं जीत पाई मगर कई लोगों को बड़ी सीख जरूर दे गई। हरभजन सिंह ने अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर भारत के फुटबॉल वर्ल्ड कप में न खेलने की एक बड़ी वजह बता दी। दरअसल भज्जी ने देश में धर्म के नाम पर हो रहे विवाद को लेकर बड़ी बात बोल दी।
50 लाख की आबादी वाले खेल रहे वर्ल्ड कप फाइनल और हम हिंदू-मुसलमान : हरभजन
'हम हिंदू-मुसलमान खेल रहे'

भज्जी ने ट्वीट किया, 'लगभग 50 लाख की आबादी वाला देश क्रोएशिया फुटबॉल वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगा और हम 135 करोड़ लोग हिंदू मुसलमान खेल रहे हैं। सोच बदलो देश बदलेगा'। हरभजन के इस ट्वीट के जरिए साफ कहना चाहते थे कि भारत के लोग जब तक धर्म की आड़ से बाहर नहीं निकलेंगे हम विश्व स्तर पर कहीं भी नाम रोशन नहीं कर सकते। खैर भज्जी के इस ट्वीट के बाद लोगों ने तरह-तरह के कमेंट किए। किसी ने हरभजन को क्रोएशिया और भारत की तुलना न करने के लिए कहा तो किसी ने भारत की वो उपलब्धियां गिनाई जो भारत के पास है।
50 लाख की आबादी वाले खेल रहे वर्ल्ड कप फाइनल और हम हिंदू-मुसलमान : हरभजन
क्रोएशिया ने जीता सबका दिल

फिलहाल एक महीने से चला आ रहा फीफा वर्ल्ड कप 2018 अब समाप्त हो चुका है। एक ओर जहां जर्मनी, अर्जेंटीना, ब्राजील व पुर्तगाल जैसी टीमें टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो गईं थीं। ऐसे में क्रोएशिया का फाइनल तक पहुंचना किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। 1998 में वर्ल्ड कप डेब्यू करने वाली क्रोएशिया ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में 2-1 से हराकर बाहर किया था।

राष्ट्रपति होने के बावजूद एक ने पोंछे खिलाड़ियों के आंसू तो दूसरे ने किया डांस, ऐसा था फीफा वर्ल्ड कप का रोमांच

फाइनल जीतने पर फ्रांस को मिली नकली ट्रॉफी, असली ट्रॉफी तो यहां है

Cricket News inextlive from Cricket News Desk