RANCHI : खलारी बाजार टांड व शांतिनगर में दो गुटों के बीच मारपीट व हिंसक झड़प को लेकर पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है। इनके खिलाफ मामले को सांप्रदायिक तूल देने का आरोप है। एहतियात के तौर पर पकड़े गए सभी लोगों को मैक्लुस्कीगंज थाने में रखा गया है।

बंद रहा बाजार

खलारी बाजारटांड में दो गुटों के बीच तनाव के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है। गांव में पुलिस कैंप कर रही है। इधर, घटना को लेकर रविवार को बाजारटांड पूरी तरह बंद रहा। न तो दुकानें खुली और न ही सड़कों पर वाहन चले। डर व भय की वजह से लोग घरों में ही दुबके रहे।

इलाके में धारा 144 लागू

खलारी और मैक्लुस्कीगंज में दो गुटों के बीच विवाद से उत्पन्न तनाव को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है। पूरा इलाका छावनी में तब्दील है। डीसी मनोज कुमार खुद पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं। हंगामे की आशंका को देखते हुए खलारी में धारा 144 लागू कर दिया गया है। इसके अलावा ग्रामीण एसपी राजकुमार लकड़ा, डीएसपी प्रमोद कुमार केसरी और लॉ एंड ऑर्डर मजिस्ट्रेट इलाके में कैंप कर रहे हैं।

ग्रामीणों व पुलिस में झड़प

सूचना के मुताबिक, जब पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी करने गई तो ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। ईट व पत्थर लेकर एक गुट विशेष के घर पर अटैक करने की उन्होंने कोशिश की। उनके पथराव से तीन पुलिसकर्मियों को चोट लग गई। ऐसे में उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस दौरान दो पुलिसकर्मी और तीन लोग घायल हो गए।

क्वोट

स्थिति नियंत्रण में है। खलारी में निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है। पुलिस उपद्रवियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

राजकुमार लकड़ा

एसपी, ग्रामीण