जेईई मेंस के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन भेजनी होगी अंकों पर आपत्ति

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: एनआईटी, ट्रिपलआईटी और दूसरे सेंट्रल इंस्टीट्यूशंस के अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए हुई जेईई मेंस परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थियों के इंटरमीडिएट के मा‌र्क्स जेईई मेंस की वेबसाइट पर ऑनलाइन कर दिए गए हैं. जिसे परीक्षार्थी देख सकते हैं. वहीं परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए उनसे कहा गया है कि यदि उन्हें अपने अंकों को लेकर कोई आपत्ति हो तो परीक्षार्थी मार्कशीट और दूसरे दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड करके भेज सकते हैं. इसके लिए सभी बोर्ड के स्टूडेंट्स को ख्7 जून तक का मौका दिया गया है. इसका लिंक वेबसाइट पर अवलेबल करा दिया गया है.

इसलिए कहा गया देख लें

बता दें कि जेईई मेंस का रिजल्ट पहले ही घोषित किया जा चुका है. अभी बोर्ड एग्जाम्स के मा‌र्क्स और जेईई मेंस के स्कोर को जोड़कर फाइनल मेरिट जारी होनी बाकी है. इसके बाद ही दाखिले की प्रक्रिया की शुरुआत होगी. फाइनल मेरिट जारी करने में कोई चूक न हो. इसलिए परीक्षार्थियों से कहा गया है कि वे ऑनलाइन डाले गए बोर्ड के मा‌र्क्स को जेईई मेंस की वेबसाइट पर जाकर देख लें और अगर कोई आपत्ति हो तो तत्काल सूचित करें. जेईई मेंस की फाइनल मेरिट जुलाई के प्रथम सप्ताह में जारी होने की बात कही गई है.

इलाहाबाद से भी हैं बड़ी संख्या में सफल अभ्यर्थी

मालूम हो कि इस परीक्षा में इलाहाबाद से भी बड़ी संख्या में परीक्षार्थी सफल हुए हैं. जिन्हें काफी बेहतर रैंक हासिल हुई है. इसकी परीक्षा छह, नौ, बारह और उन्नीस अप्रैल को हुई थी. परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन एवं ऑफलाइन किया गया था. परीक्षा परिणाम जून के प्रथम सप्ताह में आया था. जेईई मेंस में बेहतर स्कोर लाकर एक लाख पचास हजार रैंक के अंदर वालों ने जेईई एडवांस्ड की परीक्षा दी थी. जिसका रिजल्ट थर्सडे को घोषित हो चुका है. एडवांस्ड क्लीयर करने वाले मेंस के तहत दाखिला नहीं लेंगे.