कानपुर। सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद कल बुधवार को बाैखलाए पाकिस्तान का F-16 विमान भारतीय सीमा का उल्लंघन करते हुए नौशेरा सेक्टर में घुसा। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में घुसे पाक के F-16 विमान को भारत ने लौटते वक्त मार गिराया। इंडियन एयरफोर्स के हमले के बाद F-16 विमान नौशेरा सेक्टर से 3 किमी दूर पाकिस्तानी क्षेत्र लाम वैली में गिरा।
पाकिस्तान के झूठ से उठा पर्दा,तस्वीरों में देखें f16 के मलबे की जांच करते पाक सैनिक
नादर्न लाइट इन्फैंट्री के कमांडिंग ऑफिसर जांच भी कर रहे
हालांकि इसके बाद से पाकिस्तान लगातार इंकार कर रहा था कि उसका कोई विमान भारतीय कार्रवाई में नष्ट नहीं हुआ है। न्यूज एजेंसी एएनआर्इ ने सोर्सेज के हवाले से कुछ तस्वीरें ट्वीट की हैं। इन तस्वीरों में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में F-16 विमान का मलबा दिख रहा  है। खास बात तो यह है कि पाकिस्तान के 7 नादर्न लाइट इन्फैंट्री के कमांडिंग ऑफिसर इस मलबे की जांच भी कर रहे हैं।
पाकिस्तान के झूठ से उठा पर्दा,तस्वीरों में देखें f16 के मलबे की जांच करते पाक सैनिक
लड़ाकू विमान के इंजन की फाइल पिक से क्रास चेक किया
एेसे में लगातार पाकिस्तान के इंकार के बाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मलबे में मिले टुकड़ों आैर F-16 लड़ाकू विमान के इंजन की फाइल पिक से क्रास चेक किया गया। इससे स्पष्ट हुआ है कि मलबे जो टुकड़े मिले हैं जो F-16 लड़ाकू विमान के इंजन के हैं। एेसे में अब पाकिस्तान के इस झूठ से पर्दा से उठ गया है। भारत द्वारा नष्ट किया विमान उसका F-16 लड़ाकू विमान है।  
पाकिस्तान के झूठ से उठा पर्दा,तस्वीरों में देखें f16 के मलबे की जांच करते पाक सैनिक
सोशल मीडिया पर मलबे की तस्वीर वायरल हो रही थी
एएनआर्इ ने यह भी ट्वीट किया कि कल से सोशल मीडिया पर मलबे की तस्वीर सर्कुलेट हो रही थी। मलबे की तस्वीरों को लेकर कहा जा रहा था कि यह मिग फाइटर प्लेन की हैं। लेकिन इंडियन एयरफोर्स के सूत्रों ने कंफर्म किया है कि ये  F16 लड़ाकू विमान का ही मलबा है। बता दें कि कल पाकिस्तानी विमानों पर कार्रवाई के दौरान भारत का एक मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

भारत ने पाकिस्तान से कहा, हमारा पायलट तुरंत सुरक्षित वापस करें

पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को भारत ने मार गिराया

National News inextlive from India News Desk