इविवि प्रशासन ने ऑनलाइन उपलब्ध करवा दी है सुविधा

एडमिशन की वेबसाइट से ही करना होगा आवेदन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में न्यू एकेडमिक सेशन 2019-20 में प्रवेश लेने जा रहे छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। छात्र न्यू सेशन में प्रवेश के लिए आवेदन तो करेंगे ही, साथ ही हास्टल में प्रवेश के लिए फार्म भर सकते हैं। इसके लिए प्रवेश फार्म के साथ ऑनलाइन लिंक अवलेबल करवा दिया गया है। डायरेक्टर एडमिशन प्रो। मनमोहन कृष्ण ने बताया कि विवि की प्रवेश प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो चुकी है।

पहले डीएसडब्ल्यू ऑफिस में जमा होता था फार्म

प्रो। मनमोहन कृष्ण ने बताया कि प्रवेश की वेबसाइट www.aupravesh2019.com है। इसके जरिए यूजी, पीजी, क्रेट, एलएलबी, बीएएलएलबी और आईपीएस के फार्म भरे जा रहे हैं। इसके साथ ही छात्र हास्टल के लिए भी फार्म भर सकते हैं। यह पहला अवसर है जब विवि ने हास्टल के आवेदन प्रवेश के ऑनलाइन लिंक के साथ ही भरवाना शुरू किया है। इससे पहले तक उन्हें विवि की वेबसाइट से फार्म को डाऊनलोड करना होता था और उसे भरकर डीएसडब्ल्यू ऑफिस में जमा करना होता है। इसके लिए विवि को अलग से व्यवस्था करनी होती थी।

अक्टूबर के बाद होता था आवंटन

करेंट एकेडमिक सेशन 2018-19 में भारी पैमाने पर नव प्रवेशियों को हास्टल नहीं मिला है। इसके लिए लास्ट ईयर कैम्पस में जबरदस्त तरीके से आन्दोलन हुआ था। हास्टल न मिल पाने के चलते ही विवि के छात्र रजनीकांत यादव ने आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद विवि प्रशासन से मांग की गई थी कि हास्टल के लिए फार्म प्रवेश के साथ ही भरवाए जाएं। ऐसे में अब इस बात की भी उम्मीद जगी है कि विवि हास्टल एलाटमेंट का प्रॉसेस अक्टूबर के बाद करने की बजाय पहले कर सकेगा। हालांकि, पहले फार्म भरवा लेने के बाद भी एलाटमेंट के काम में देरी नहीं होगी, इसका पता आने वाले समय में ही चल सकेगा।

प्रॉब्लम हो तो यहां से लें जानकारी

18001805643, 9453827208

helpdesk.aupravesh2019@gmail.com

काल सेंटर टाईमिंग ऑल डेज में सुबह 10 बजे से शाम 07 बजे तक