-एसएसपी के निर्देशन में चलाया गया अभियान

- कंपनियों का खंगाला गया सारा रिकार्ड

मेरठ: सुनहरे सपनों को साकार करने के झूठे दावे कर गरीब जनता को लुभा रही कंपनियों की जालसाजी अब नहीं चलेगी। एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ के निर्देशन में मंगलवार को पूरे शहर में फर्जी फाइनेंस कंपनियों पर शिकंजा कसने के लिए अभियान चलाया गया। छापेमारी की सूचना पर कई फाइनेंस कंपनियों के ऑफिस धड़ाधड़ बंद हो गए।

खंगाले गए रिकार्ड

मंगलवार को एसएसपी के निर्देश पर शहर और देहात में फर्जी फाइनेंस कंपनियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान हर थाना क्षेत्र में स्थित फाइनेंस कंपनी के संचालक का नाम-पता और मोबाइल नंबर, कर्मचारियों का ब्यौरा, रिजर्व बैंक से फाइनेंस कंपनी की संबद्धता, रजिस्ट्रेशन, वर्ष 2017 में कितने लोन पास किए गए और फाइनेंस कंपनी को नियम के अन्तर्गत क्या अधिकार दिए गए? इन सब बातों की जांच की गई।

थाना स्तर पर मेनटेन होगा रजिस्टर

कप्तान के आदेश पर सभी फाइनेंस कंपनियों का सत्यापन उसकी रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपी जाएगी। थाना स्तर पर रजिस्टर मेनटेन करते हुए संबंधित थाना क्षेत्र में स्थित सभी फाइनेंस कंपनियों का लेखाजोखा तैयार किया जाएगा। समय-समय पर कंपनियों की जांच भी होगी। फर्जी फाइनेंस के खिलाफ बिना कोई अभद्रता किए कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सत्यापन के दौरान वीडियोग्राफी करा उसे व्हाट्सअप पर अपलोड किया जाएगा। इंस्पेक्टर सदर पंकज पंत ने आबूलेन और सदर क्षेत्र स्थित कई फाइनेंस कंपनियों की जांच की। इस दौरान कंपनी संचालक ऑफिस में ताले जड़कर भाग गए।

---